Move to Jagran APP

Ind vs Ban: रोहित शर्मा ने स्लिप में एक हाथ से पकड़ा कमाल कैच, दंग रह गए दिग्गज

Pink ball test रोहित शर्मा ने स्लिप में एक हाथ से बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक का कैच पकड़ा और उनको शून्य पर वापस भेजा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 02:43 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 09:51 PM (IST)
Ind vs Ban: रोहित शर्मा ने स्लिप में एक हाथ से पकड़ा कमाल कैच, दंग रह गए दिग्गज
Ind vs Ban: रोहित शर्मा ने स्लिप में एक हाथ से पकड़ा कमाल कैच, दंग रह गए दिग्गज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर शुक्रवार को पहले डे नाइट टेस्ट मैच का आगाज हुआ। आज खेल का पहला दिन है और पहले ही सेशन में भारतीय गेंदबाजों ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया। इस यादगार मैच में रोहित शर्मा ने स्लिप में शानदार कैच लेकर इसे और भी यादगार बना दिया।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और सातवें ओवर में ही इशांत शर्मा ने टीम को पहला झटका दिया। इशांत ने इमरूल कायेस को चार रन पर चलता किया और इसके बाद रोहित शर्मा ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसने हर किसी को दंग कर दिया। रोहित ने स्लिप में एक हाथ से बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक का कैच लपका।

रोहित ने लपका बांग्लादेशी कप्तान का कैच

उमेश यादव पारी का 11वां ओवर करने आए और पहली ही गेंद पर मोमिनुल हक गेंद पर बल्ले अड़ा बैठे। स्लिप में खड़े रोहित ने डाइव लगाकर एक हाथ से कैच लपका और सभी दंग रह गए। रोहित का यह कैच इतना लाजवाब था कि कॉमेट्री कर रहे दीपदास गुप्ता और हरभजन सिंह ने तो इसे अब तक का सबसे बेहतरीन स्पिल कैच करार दे दिया। 

शून्य पर आउट हुए तीन बल्लेबाज  

भारत और बांग्लादेश की टीमें पहली बार कोई डे नाइट टेस्ट मैच खेलने उतरी है। पिंक बॉल टेस्ट में खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 50 रन से पहले ही बांग्लादेश के 5 विकेट गिरा दिए। बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज को अपना खाता भी नहीं खोल पाए। मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम और मिथुन दास शून्य पर आउट होकर वापस लौटे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.