Move to Jagran APP

Ind vs Ban: हिट मैन रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में भी हैं हिट, फिर मचाएंगे धमाल!

India vs Bangladesh रोहित शर्मा भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 03:50 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 08:35 PM (IST)
Ind vs Ban: हिट मैन रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में भी हैं हिट, फिर मचाएंगे धमाल!
Ind vs Ban: हिट मैन रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में भी हैं हिट, फिर मचाएंगे धमाल!

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले हिट मैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर अब क्रिकेट फैंस कि निगाहें टिक गई है। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज में रोहित पर दोहरी जिम्मेदारी होगी। विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में वो भारतीय टी20 टीम की कमान संभालेंगे साथ ही साथ उन पर अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाने की भी बड़ी जिम्मेदारी होगी। वैसे रोहित ने प्रोटियाज के खिलाफ जिस तरह का फॉर्म दिखाया था बांग्लादेश के खिलाफ भी फिर से उनसे उसी तरह की बल्लेबाजी की आशा रहेगी। वैसे क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बांग्लादेश के खिलाफ अपने हिटमैन रोहित शर्मा बेहद हिट हैं। 

loksabha election banner

टी 20 में भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन 

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 की बात की जाए तो रोहित शर्मा इस टीम से खिलाफ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित ने इस टीम के खिलाफ अब तक खेले 8 मैचों में 44.5 की बेहतरीन औसत के साथ 356 रन बनाए हैं। उन्होंने इन 8 मैचों में से 4 बार अर्धशतक लगाया है। रोहित का बेस्ट स्कोर इस टीम के खिलाफ टी20 मैच में 89 रन रहा है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 28 चौके व 15 छक्के जड़े हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर शिखर धवन हैं जिन्होंने 7 मैचों में 26.57 की औसत से 186 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली हैं जिन्होंने 4 मैचों में 64.50 की औसत से 129 रन बनाए हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज-

रोहित शर्मा- 8 मैच- 356 रन

शिखर धवन- 7 मैच- 186 रन

विराट कोहली- 4 मैच- 129 रन

सुरेश रैना- 8 मैच- 128 रन

महेंद्र सिंह धोनी- 5 मैच 89 रन

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 3 नवंबर को दिल्ली में खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.