Move to Jagran APP

Ind vs Aus: विराट कोहली के एक फैसले से टीम इंडिया को मिली जीत, सीरीज में हुई बराबरी

विराट कोहली ने मुंबई की गलती से सबक लेते हुए केएल राहुल को तीसरे की जगह पांचवें नंबर पर उतारा और खुद अपने पसंदीदा तीसरे नंबर पर उतरे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 10:20 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 01:29 PM (IST)
Ind vs Aus: विराट कोहली के एक फैसले से टीम इंडिया को मिली जीत, सीरीज में हुई बराबरी
Ind vs Aus: विराट कोहली के एक फैसले से टीम इंडिया को मिली जीत, सीरीज में हुई बराबरी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मुंबई की गलती से सबक लेते हुए केएल राहुल को तीसरे की जगह पांचवें नंबर पर उतारा और खुद अपने पसंदीदा तीसरे नंबर पर उतरे। इसका टीम इंडिया को फायदा मिला और ओपनर शिखर धवन (96) व रोहित शर्मा (42) के बाद विराट (78) व राहुल (80) ने भी उम्दा बल्लेबाजी की जिसकी बदौलत मेजबान टीम ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 340 रनों का भारी-भरकम स्कोर बनाया।

loksabha election banner

एक समय लग रहा था कि सीरीज का पहला मुकाबला 10 विकेट से जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम राजकोट में दूसरे वनडे में भी विशाल लक्ष्य तक आसानी से पहुंच जाएगी लेकिन कुलदीप यादव ने एक ओवर में एलेक्स कैरी (18) और स्टीव स्मिथ (98) को आउट करके मेहमानों को पटरी से उतार दिया।

विराट का तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का फैसला

पहले वनडे के बाद कोहली ने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को अपनी गलती माना था। पहले वनडे में वह चौथे जबकि राहुल तीसरे नंबर पर उतरे थे। यहां पर कोहली ने अपनी गलती सुधारी। दूसरे वनडे में विराट ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की और 76 गेंद पर 78 रन की पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए कप्तान ने ओपनर शिखर धवन के साथ 103 रन की साझेदारी निभाई और टीम इंडिया के बड़े स्कोर की नींव रखी।

केएल राहुल बने मैच के हीरो

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.1 ओवर में 304 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ तीन वनडे की सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है और आखिरी मुकाबला रविवार को बेंगलुरु में होगा। चोटिल रिषभ पंत की गैरमौजूदगी में इस मैच में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज उतरे राहुल ने प्रभावशाली बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर छह चौकों व तीन छक्कों की बदौलत 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। राहुल ने विकेटकीपर के रूप में दो कैच लेने के अलावा एक स्टंप भी किया, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.