Move to Jagran APP

IPL 2020 में एक भी छक्का नहीं लगाने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने इस ODI सीरीज में जड़े सबसे ज्यादा सिक्सर

India vs Australia भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार फॉर्म दिखाते हुए अच्छी बल्लेबाजी की और सबसे ज्यादा छक्के लगाए। वहीं भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्याजा छक्के जड़े।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 06:38 PM (IST)
IPL 2020 में एक भी छक्का नहीं लगाने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने इस ODI सीरीज में जड़े सबसे ज्यादा सिक्सर
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अचानक से ही गजब की फॉर्म में आ गए। इससे पहले वो आइपीेएल 2020 में हिस्सा लेने के लिए यूएई गए हुए थे जहां किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा था। मैक्सवेल ने इस सीजन में अपनी टीम पंजाब के लिए बेहद घटिया बल्लेबाजी की और एक अर्धशतक तक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए थे। उन्होंने इस बार पंजाब के लिए 13 मैच खेले थे और हैरान की बात ये रही कि इन मैचों में वो एक छक्का तक नहीं लगा पाए और कुल 108 रन ही बनाए थे। गेंदबाजी में भी उन्होंने कुछ खास नहीं किया। 

loksabha election banner

अब यूएई से लौटकर वो जैसे ही टीम इंडिया के खिलाफ मैदान पर आए, वो अचानक ही गजब की फॉर्म में नजर आए। टीम इंडिया के खिलाफ पहले ही मैच में उन्होंने 19 गेंदों पर ताबड़तोड़ 45 रन की पारी खेली इसके ठीक  बाद दूसरे मुकाबले में उन्होंने फिर से 29 गेंदों पर तेज 63 रन बना डाले। वहीं कैनबरा में तीसरे वनडे में उन्होंने एक बार फिर से गजब की पारी खेली और 38 गेंदों पर 3 चौके व 4 छक्कों की मदद से 59 रन बना डाले। हालांकि इस मैच में कंगारू टीम को 13 रन से हार मिली। 

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मैक्सवेल ने 83.50 की औसत से कुल 167 रन बनाए और इस दौरान 12 चौके व 11 छक्के लगाए। वो 11 छक्कों के साथ इस वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बने। मैक्सवेल के बाद इस सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के संयुक्त रूप से आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ व हार्दिक पांड्या ने लगाए। इन तीनों ने छह-छह छक्के लगाए। भारत की बात करें तो इस वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के हार्दिक पांड्या ने लगाए और इसके बाद दूसरे नंबर पर 5 छक्कों के साथ केएल राहुल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.