Move to Jagran APP

दूसरे वनडे के लिए ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, क्या केएल राहुल निचले क्रम पर करेंगे बल्लेबाजी

India vs South Africa पहले वनडे में भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे और ये हार का सबसे बड़ा कारण रहा। अब केएल राहुल के निचले क्रम पर आना चाहिए जिससे कि भारतीय मध्यक्रम और मजबूत हो सके।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 03:40 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:10 AM (IST)
दूसरे वनडे के लिए ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, क्या केएल राहुल निचले क्रम पर करेंगे बल्लेबाजी
केएल राहुल व विराट कोहली फील्डिंग के दौरान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया का मध्यक्रम बुरी तरह से लड़खड़ा गया और भारत को 31 रन से हार मिली। पहले मैच में शिखर धवन और विराट कोहली के अर्धशतक और निचले क्रम पर शार्दुल ठाकुर की नाबाद अर्धशतकीय पारी से भी भारत को जीत नहीं मिली। ऐसे में दूसरे मैच में क्या भारतीय प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं ये बड़ा सवाल है। अभी दो मैच बचे हैं और भारत के पास वनडे सीरीज जीतने का मौका है और इसके लिए प्लेइंग इलेवन का चयन अहम होगा। 

loksabha election banner

केएल राहुल ने पहले मैच में ओपनिंग की, लेकिन वनडे में रोहित और धवन के रहते हुए वो निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते थे। ऐसे में राहुल के पास एक विकल्प ये भी है कि वो मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए खुद को नीचे लाएं और शानदार फार्म में चल रहे रितुराज गायकवाड़ और शिखर धवन से ओपनिंग करवाएं। पहले वनडे के जरिए वेंकटेश अय्यर ने भारत के लिए इस प्रारूप में डेब्यू किया, लेकिन उन्होंने निराश किया। उन्हें एक ओवर गेंदबाजी भी नहीं दी गई ऐसे में उन्हें बतौर शुद्ध बल्लेबाज टीम में शामिल करना शायद ही सही हो। 

शार्दुल ठाकुर ने शानदार बल्लेबाजी की और तेज नाबाद 50 रन बनाए ऐसे में उन्हें टीम में बनाए रखना बतौर आलराउंडर फायदे का सौदा है तो वहीं आर अश्विन पिछले मैच में खूब पिटे थे, लेकिन उनमें बल्लेबाजी करने की काबिलियत है। उनके अनुभव और बल्लेबाजी की काबिलियत को देखते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करना जल्दबाजी होगी। चहल और अश्विन मिलकर प्रोटियाज के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। भुवी ने लंबे समय के बाद वनडे खेला है और उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। हालांकि वो शुरुआती ओवर में और फिर डेथ ओवर्स में प्रभावी रहते हैं ऐसे में उन्हें एक मौका और दिया जा सकता है। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), रिषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्रा चहल, जसप्रीत बुमराह। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.