Move to Jagran APP

रोहित शर्मा और शिखर धवन पर अंग्रेजों ने लगाई लगाम, 2019 के बाद भारत की सबसे खराब शुरुआत

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुभवी जोड़ी मैदान पर उतरी लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे वह तेज शुरुआत करने में नाकाम रहे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 03:03 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 03:03 PM (IST)
रोहित शर्मा और शिखर धवन पर अंग्रेजों ने लगाई लगाम, 2019 के बाद भारत की सबसे खराब शुरुआत
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुभवी जोड़ी मैदान पर उतरी लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे वह तेज शुरुआत करने में नाकाम रहे।

loksabha election banner

टी20 सीरीज में दमदार जीत के बाद वनडे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही। रोहित और धवन की जोड़ी मैदान पर मनमुताबिक शॉट लगाने में कामयाब नहीं हो पाए। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड, सैम कुर्रन और टॉम कुर्रन ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए भारत को रन बनाने का मौका नहीं दिया।

2019 के बाद सबसे धीमी शुरुआत

भारतीय टीम के लिए यह 2019 के बाद अब तक की सबसे धीमी शुरुआत रही। पहले पावरप्ले में भारत ने कोई विकेट तो नहीं गंवाया लेकिन रन भी सिर्फ 39 ही बने। इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भी खेलने के बाद इससे बेहतर शुरुआत की थी।

पिछली सीरीज में हुई दमदार शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया में पहले वनडे में भारत ने 10 ओवर में 80 रन बनाए थे हालांकि 3 विकेट भी गिरे थे। दूसरे मुकाबले में टीम ने 67 रन बनाए थे और दो विकेट खोया था। तीसरे मैच में भारत की शुरुआत धीमी थी लेकिन यहां भी 10 ओवर के बाद 49 रन बने थे। इससे पहले न्यूजीलैंड में भारत ने पावरप्ले में 55 रन बनाए थे जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम 59 रन बनाने में कामयाब हुई थी। तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारत ने 10 ओवर में 56 रन बनाए थे।  

रिषभ पंत व सूर्यकुमार को नहीं मिला मौका, दो खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, पहली बार वनडे में साथ खेलेंगे पांड्या बंधू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.