Move to Jagran APP

रविवार को भारत ने पारी से जीता मुकाबला तो पाकिस्तान को मिली 'शर्मनाक' हार

भारत ने जहां बांग्लादेश के खिलाफ पारी से जीत दर्ज की थी तो पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी से हार मिली।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 11:39 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 11:39 PM (IST)
रविवार को भारत ने पारी से जीता मुकाबला तो पाकिस्तान को मिली 'शर्मनाक' हार
रविवार को भारत ने पारी से जीता मुकाबला तो पाकिस्तान को मिली 'शर्मनाक' हार

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच हमेशा ही क्रिकेट के मैदान पर लड़ाई चलती रहती है। रविवार को दोनों टीमें आपस में तो नहीं खेल रही थी लेकिन दोनों के टेस्ट मैचों की नतीजा इसी दिन निकला। भारत ने जहां बांग्लादेश के खिलाफ पारी से जीत दर्ज की थी तो पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी से हार मिली।

loksabha election banner

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पारी और 46 रन से जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को रविवार को पारी और 5 विकेट से हराया। भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी के दम पर पारी की जीत का रिकॉर्ड बनाया। भारत ने पहली पारी में बांग्लादेश को 106 जबकि दूसरी पारी में 195 रन पर ऑलआउट किया। भारत ने पहली पारी 9 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित की थी।

पाकिस्तान की पहली पारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 240 रन पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज 335 रन ही बना पाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 580 रन बनाए और 340 रन की बढ़त बनाई थी।

भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

भारत ने लगातार दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार तीसरी सीरीज में जीत दर्ज की। भारत ने वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच जीत हासिल की। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच में पारी से जीत दर्ज की। यह भारतीय टीम टेस्ट मैचों में लगातार चौथी टेस्ट जीत थी। इसी के साथ टीम इंडिया ने लगातार चार मैचों में पारी से जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड बनाया। 

टेस्ट चैंपियनशिप में भारत टॉप पर 

भारत ने अब तक टेस्ट चैंपियनशिप के तहत कुल 7 टेस्ट मैच खेले हैं और सभी मुकाबले जीते हैं। भारत के पास 360 अंक हैं और वह इस वक्त टेबल पर टॉप पर चल रही है। बाकी की किसी टीम ने अब तक 200 अंक भी नहीं हासिल किए हैं और भारत ने 350 से ज्यादा अंक हासिल कर लिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.