Move to Jagran APP

Ind vs Zim: धवन और गिल ने हरारे में जारी रखा अपना फॉर्म, पिछले 4 वनडे मैचों में 3 बार की शतकीय साझेदारी

शिखर धवन और शुभमन गिल ने चौथी बार वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की और इन मैचों में ये तीसरा मौका था जब दोनों ने टीम के लिए ओपनिंग शतकीय साझेदारी निभाई। धवन ने नाबाद 81 रन जबकि गिल ने नाबाद 82 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 07:09 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 09:08 PM (IST)
Ind vs Zim: धवन और गिल ने हरारे में जारी रखा अपना फॉर्म, पिछले 4 वनडे मैचों में 3 बार की शतकीय साझेदारी
शिखर धवन और शुभमन गिल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करने के लिए शिखर धवन और शुभमन गिल आए। हालांकि माना जा रहा था कि गिल की जगह केएल राहुल पारी की शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। धवन और गिल शानदार फॉर्म में थे और इन दोनों का ये अंदाज इस मैच में भी जारी रहा और दोनों ने पहले विकेट के लिए नाबाद 192 रन की साझेदारी करके भारत को 10 विकेट से जीत दिला दी। 

loksabha election banner

  • धवन और गिल के बीच पहले विकेट के लिए हुए नाबाद शतकीय साझेदारी
  • धवन और गिल ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी
  • भारत को 10 विकेट से मिली जीत

पिछले चार मैचों में तीसरी बार शतकीय साझेदारी

शिखर धवन और शुभमन गिल ने चौथी बार वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की और इन मैचों में ये तीसरा मौका था जब दोनों ने टीम के लिए ओपनिंग शतकीय साझेदारी निभाई। इस मैच में धवन ने नाबाद 81 रन की पारी खेली जबकि गिल ने नाबाद 82 रन की पारी खेली और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। भारत ने जिन मैचों में 10 विकेट से जीत दर्ज की है उसमें अगर ओपनिंग साझेदारी की बात करें तो ये दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप थी। 

10 विकेट से जीत (ODI) में भारत के लिए सर्वोच्च तीन ओपनिंग स्टैंड-

-197/0 बनाम जिम्बाब्वे- शारजाह- 1998

-192/0 बनाम जिम्बाब्वे- हरारे- 2022 

-126/0 बनाम जिम्बावे- हरारे- 2016

धवन और गिल का शानदार फॉर्म

शुभमन गिल और शिखर धवन वनडे में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं और गिल ने पिछले चार वनडे मैचों में अपना तीसरा अर्धशतक लगाया और उन्होंने पिछले चार वनडे मैचों में 64, 43, 58*,82* रन की पारी खेली है। वहीं शिखर धवन की पिछली चार वनडे पारियों की बात करें तो उन्होंने 97, 13, 58, 81* रन की पारी खेली है। धवन ने भी पिछले चार वनडे में अपना तीसरा अर्धशतक लगाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.