Move to Jagran APP

Ind vs WI: कोहली ने दूसरे वनडे में भी ठोका शतक, इस बार नहीं दोहराई पहली वाली गलती

विशाखापत्तनम में खेले जा रहे इसी मैच में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ 10 हज़ार रन के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 04:49 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 10:35 AM (IST)
Ind vs WI: कोहली ने दूसरे वनडे में भी ठोका शतक, इस बार नहीं दोहराई पहली वाली गलती
Ind vs WI: कोहली ने दूसरे वनडे में भी ठोका शतक, इस बार नहीं दोहराई पहली वाली गलती

नई दिल्ली, जेएनएन। विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने मौजूदा सीरीज़ का दूसरा शतक ठोक दिया। ये विराट कोहली का वनडे क्रिकेट का 37वां वनडे शतक रहा। इससे पहले गुवाहाटी में खेले गए वनडे मैच में भी विराट ने 140 रन की शानदार पारी खेली थी। इस मैच में विराट कोहली ने वो गलती नहीं की जो उन्होंने पांच साल पहले इसी मैदान पर इसी टीम के खिलाफ की थी।

loksabha election banner

कोहली ने इस बार नहीं की गलती

विशाखापत्तनम के इस मैदान पर ये विराट कोहली का तीसरा वनडे शतक रहा। इससे पहले कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर 2010 में 118 रन की पारी खेली थी। इसके बाद कोहली ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ही 2011 में यहां पर शतक ठोका था, लेकिन 2013 में इसी मैदान पर कोहली कैरेबियाई टीम के खिलाफ ही 99 रन पर आउट होकर शतक से चूक गए थे। इस बार विराट कोहली ने ये गलती नहीं की और अपने वनडे करियर का 37वां शतक ठोक दिया।

कोहली ने ऐसे ठोका 37वां वनडे शतक

विराट कोहली ने इस मैच में अपना 37वां वनडे शतक लगाने के लिए 106 गेंदों का सामना किया। इस पारी में कोहली के बल्ले से 10 चौके निकले। इस पारी में कोहली ने रायुडू के साथ मिलकर 139 रन की साझेदारी की। इसके बाद रायुडू 73 रन बनाकर आउट हो गए और फिर कोहली ने धौनी के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। इसके बाद धौनी भी 25 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हो गए। पंत भी अपनी पहली वनडे पारी में 17 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन कोहली डटे रहे और उन्होंने एक छोर को मजबूती से थामे रखा।  

कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

विशाखापत्तनम में खेले जा रहे इसी मैच में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ 10 हज़ार रन के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। बल्लेबाज़ी के लिए उतरने से पहले विराट कोहली को वनडे में दस हजारी बनने के लिए 81 रन की दरकार थी। इस मैच में इस आंकड़े को पार करते ही कोहली (205 पारी) ने सचिन तेंदुलकर (259 पारी) के सबसे तेज़ 10 हज़ार रन के विश्व रिकार्ड को धवस्त कर दिया। इस मैच से पहले कोहली के वनडे क्रिकेट में 9919 रन बनाए थे। कोहली ने इस मैच में 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक रन लेकर सचिन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। आपको बता दें कि कोहली ने सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 54 पारी खेली हैं।

वनडे करियर में ऐसे आगे बढ़े कोहली

पहले एक हज़ार रन- 24 पारी

दो हज़ार रन- 53 पारी

तीन हज़ार रन- 75 पारी

चार हज़ार रन-93 पारी

पांच हज़ार रन- 114 पारी

छह हज़ार रन- 136 पारी

सात हज़ार रन- 161 पारी

आठ हज़ार रन- 175 पारी

नौ हज़ार रन- 194 पारी

दस हज़ार रन- 205 पारी

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.