Move to Jagran APP

IND vs WI: फिर दिखा चेज मास्टर 'विराट कोहली' का जादू, ठोका 36वां वनडे शतक

इस पारी में उन्होंने 88 गेंद पर 16 चौकों की मदद से अपना सैकड़ा पूरा किया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 08:06 AM (IST)
IND vs WI: फिर दिखा चेज मास्टर 'विराट कोहली' का जादू, ठोका 36वां वनडे शतक
IND vs WI: फिर दिखा चेज मास्टर 'विराट कोहली' का जादू, ठोका 36वां वनडे शतक

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे में एक बार फिर चेज मास्टर विराट कोहली का जादू देखने को मिला, पहले वनडे में 323 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 36वां शतक लगाया।

loksabha election banner

इस पारी में उन्होंने 88 गेंद पर 16 चौकों की मदद से अपना सैकड़ा पूरा किया। इस मैच में विराट कोहली ने 107 गेंद पर 140 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में उन्होंने 21 चौकेे और 2 छक्के लगाए। देवेंद्र बिशू ने उन्हें शाइ होप के हाथों स्टंप आउट करवाया।

इस पारी में विराट शुरू से ही खतरनाक मूड में दिख रहे थे, ओपनर शिखर धवन के आउट होने के बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर धावा बोल दिया। 

चेज करते हुए 6000 रन पूरे

लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली ने अपने 6000 रन पूरे कर लिए हैं। अब विराट से आगे केवल सचिन तेंदुलकर ही है।

कप्तान के तौर पर 14वां शतक

विराट कोहली का यह कप्तान के तौर पर 14वां शतक है। अब उनसे आगे केवल रिकी पोंटिंग है, जिन्होंने कप्तान रहते हुए वनडे में 22 शतक लगाए थे। विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने कप्तान के तौर पर 13 शतक लगाए थे, वहीं भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी कप्तानी करते हुए 11 शतक लगाए थे। इसके बाद श्रीलंका के सनथ जयसूर्या का नंबर आता है, जिन्होंने 10 शतक ठोके थे।

सबसे आगे विराट कोहली

वैसे विराट का 36वां वनडे शतक है लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 22 शतक लगा लिए हैं। वहीं घरेलू जमीन पर विराट का यह 15वां शतक है। यही नहीं यह वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका 5वां शतक है, जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा है।

विराट कोहली की तुलना हमेशा सचिन तेंदुलकर से होती है लेकिन क्या आपको पता है कि सचिन ने अपने 36 वनडे शतक 311 पारियों में लगाए थे लेकिन विराट ने ये कारनामा केवल 204 पारियों में ही कर दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.