Move to Jagran APP

47 साल के वनडे इतिहास में ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने 'रोहित'

रोहित ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार 162 रन की पारी खेली और उसके बाद उन्होंने 3 कैच भी पकड़े।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 08:14 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 10:52 AM (IST)
47 साल के वनडे इतिहास में ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने 'रोहित'
47 साल के वनडे इतिहास में ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने 'रोहित'

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे वनडे में रोहित शर्मा ने पहले तो बल्ले से विडिंज गेंदबाजों की धुनाई की और उसके बाद जब फील्डिंग करने आए तो वहां भी उन्होंने मेहमान टीम का पीछा नहीं छोड़ा। रोहित ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार 162 रन की पारी खेली और उसके बाद उन्होंने 3 कैच भी पकड़े। अब किसी वनडे मैच में 150 रन से ज्यादा का स्कोर और फील्डिर के तौर पर ( विकेटकीपर नहीं) 3 कैच लेने वाले वह दुनिया के पहले खिलाड़ी है। 

loksabha election banner

रोहित के इस बड़े शतक की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 377 रन का स्कोर बनाया। रोहित ने 137 गेंद पर 162 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 20 चौके और 4 छक्के लगाए।

रोहित ने फिल्डिंग करते हुए स्लिप में पहले खलील अहमद की गेंद पर सैमुअल्स का कैच पकड़ा और उसके बाद कुलदीप यादव की गेंदबाजी के दौरान उन्होंने फबियन एलेन और एशले नर्स का कैच भी पकड़ा। इस तरह सोमवार का दिन उनके ये रिकॉर्डतोड़ दिन रहा।

रोहित ने सचिन को भी छोड़ा पीछे

भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। वनडे क्रिकेट में सचिन के नाम पर कुल 195 छक्के थे, लेकिन रोहित ने अब तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

इस मैच से पहले रोहित के नाम पर वनडे क्रिकटे में कुल 194 छक्के दर्ज थे और इस मैच में उन्होंने दो छक्के लगाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इसके बाद भी रोहित नहीं रूके और वेस्टइंडीज़ के गेंदबाज़ों की धज्जियां उड़ाते रहे। 162 रन की इस पारी में उन्होंने 20 चौके और 04 छक्के जड़े। यानि की वनडे क्रिकेट में अब उनके नाम 198 छक्के हो गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.