Move to Jagran APP

T20I के सबसे बड़े विकेट टेकर लसिथ मलिंगा विराट कोहली को अब तक नहीं कर पाए हैं आउट

विराट को टी 20 क्रिकेट में मलिंगा अब तक आउट नहीं कर पाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 09:33 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 09:34 PM (IST)
T20I के सबसे बड़े विकेट टेकर लसिथ मलिंगा विराट कोहली को अब तक नहीं कर पाए हैं आउट
T20I के सबसे बड़े विकेट टेकर लसिथ मलिंगा विराट कोहली को अब तक नहीं कर पाए हैं आउट

नई दिल्ली, जेएनएन। लसिथ मलिंगा T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उनकी घातक गेंदबाजी के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज पस्त नजर आते हैं, लेकिन क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में वो अब तक भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट नहीं कर पाए हैं। हालांकि विराट कोहली ने अब तक श्रीलंका के खिलाफ कुच पांच टी 20 मुकाबले खेले हैं और हर मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली है। पांचवां  मैच गुआहाटी में बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था। 

loksabha election banner

विराट व मलिंगा का आमना-सामना

विराट ने अब तक जो पांच मैच श्रीलंका के खिलाफ खेले हैं उसमें से उनका आमना-सामना तीन बार दोनों के बीच हुआ है, लेकिन एक बार भी वो विराट को आउट करने में कामयाब नहीं हो पाए। विराट का श्रीलंका के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में कमाल का रिकॉर्ड है और उन्होंने चार मैचों में चार अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने पांच मैचों में 94 से ज्यादा की औसत से 283 रन बनाए हैं। 82 रन उनका बेस्ट स्कोर है। पांच में से एक मैच दोनों टीमों के बीच गुवाहाटी में बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था। 

टी 20 में मलिंगा के सबसे ज्यादा विकेट

T20I में लसिथ मलिंगा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वो दुनिया के एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100 से ज्यादा विकेट लेने का गौरव हासिल किया है। मलिंगा ने अब तक कुल 80 मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम पर 106 विकेट दर्ज हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 6 रन देकर पांच विकेट लिए हैं। उन्होंने दो बार एक ही मैच में पांच विकेट लेने का कमाल किया है जबकि एक बार चार विकेट लेने का कमाल किया है। मलिंगा अब क्रिकेट के इसी प्रारूप में खेल रहे हैं। उन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट को पिछले साल ही अलविदा कह दिया था। 

ये तमाम आंकड़े इंदौर टी 20 मैच से पहले की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.