Move to Jagran APP

Ind vs SL: गुवाहाटी टी20 से पहले कोहली के सामने बड़ी परेशानी, कैसा होगा प्लेइंग इलेवन

India vs sri lanka टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सामने इस मैच में उतरने से पहले प्लेइंग इलेवन चुनने की बड़ी परेशानी होगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 01:50 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 01:50 PM (IST)
Ind vs SL: गुवाहाटी टी20 से पहले कोहली के सामने बड़ी परेशानी, कैसा होगा प्लेइंग इलेवन
Ind vs SL: गुवाहाटी टी20 से पहले कोहली के सामने बड़ी परेशानी, कैसा होगा प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में 2020 की शुरुआत टी20 मुकाबले से करने जा रही है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को खेला जाना है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सामने इस मैच में उतरने से पहले प्लेइंग इलेवन चुनने की बड़ी परेशानी होगी।

loksabha election banner

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है जबकि ओपनर रोहित शर्मा को सीरीज के लिए आराम दिया गया है। इस मैच में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को साथ उतारा जाए या किसी एक को बाहर बिठाया जाए यह चुनौती बड़ी होगी। चलिए जाते हैं श्रीलंका के खिलाफ कैसा हो सकता है भारत का प्लेइंग इलेवन।

धवन और राहुल की ओपनिंग जोड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले केएल राहुल बतौर ओपनर शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। धवन चोट के बाद वापसी कर रहे हैं लेकिन रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उनकी जगह पर कोई खतरा नहीं है।

कोहली और अय्यर मिडिल ऑर्डर में

कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर टीम में मिलिड ऑर्डर की जिम्मेदारी निभाएंगे। अय्यर ने पिछली कुछ पारियों में चौथे नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी की है। कप्तान कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं लेकिन मैच के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकते हैं।

रिषभ पंत करेंगे विकेटकीपिंग

श्रीलंका के खिलाफ भी विकेटकीपिंग का जिम्मा रिषभ पंत के हाथों में ही रहेगा। संजू सैमसन को टीम में जगह दी गई है लेकिन वह बतौर बल्लेबाज शामिल किए गए हैं।

शिवम दुबे और जडेजा बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 डेब्यू करने वाले शिवम दुबे टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे। वह बल्लेबाजी के साथ टीम के लिए तेज गेंदबाजी का विकल्प भी लेकर आते हैं। रवींद्र जडेजा स्पिनर ऑलराउंडर हैं और इन दिनों वह बल्ले से भी काफी कमाल कर रहे हैं।

वाशिंगटन सुंदर और चहल की स्पिनर जोड़ी

पिछले कुछ मुकाबलों में विराट कोहली शुरुआती ओवर्स में वाशिंगटन सुंदर से गेंदबाजी कराना पसंद करते हैं। वह रन रोकने के साथ विकेट निकालने में भी सक्षम हैं। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव में से इस मैच के लिए चहल को मौका दिया जा सकता है। चहल कप्तान की पहली पसंद हैं।

जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी

तेज गेंदबाजी में अनुभवी जसप्रीत बुमराह के साथ युवा नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। बुमराह चोट के बाद लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। सैनी को शार्दुल ठाकुर के उपर तरजीह दी जा सकती है।

भारत की संभावित टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.