Move to Jagran APP

Ind vs SA: विराट कोहली व रोहित शर्मा हैं इस साल के बॉस, रन ही नहीं शतक लगाने में भी हैं सबसे आगे

Ind vs SA विराट कोहली व रोहित शर्मा इस वर्ष अब तक रन बनाने व शतक लगाने के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 03:57 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 09:55 PM (IST)
Ind vs SA: विराट कोहली व रोहित शर्मा हैं इस साल के बॉस, रन ही नहीं शतक लगाने में भी हैं सबसे आगे
Ind vs SA: विराट कोहली व रोहित शर्मा हैं इस साल के बॉस, रन ही नहीं शतक लगाने में भी हैं सबसे आगे

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 2nd test match: भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए साल 2019 अब तक तो रन बनाने साथ ही शतक लगाने के मामले में भी बेहद शानदार बीता है। रोहित के साथ इस लिस्ट में विराट (Virat Kohli) भी शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों इस वर्ष अब तक यानी साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले तक सबसे ज्यादा रन बनाने साथ ही सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली व रोहित शर्मा सबसे आगे हैं। एक तरफ विराट कोहली जहां रन बनाने में रोहित से कुछ आगे हैं तो दूसरी तरफ रोहित शतक के मामले में अब तक विराट से आगे चल रहे हैं। वैसे ये वर्ष खत्म होने में अभी दो महीने से ज्यादा का वक्त है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों में से कौन कसे पीछे छोड़ता है। 

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट के सबसे ज्यादा रन

2019 में अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर विराट कोहली हैं। विराट कोहली क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस वर्ष अब तक कुल 1781 रन बनाए हैं जबकि रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं और उनके नाम पर 1741 रन है। दोनों के बीच इस वक्त सिर्फ 40 रन का फर्क है जो बहुत ज्यादा नहीं है। वैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले दो बल्लेबाज भारत के हैं और इससे पता चलता है कि दोनों बल्लेबाज दुनिया के अन्य बल्लेबाजों के मुकाबले ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं साथ ही टीम के लिए लगातार रन भी बना रहे हैं। 

शतक लगाने के मामले में रोहित हैं सबसे आगे

वैसे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में सबसे आगे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली व रोहित शर्मा चल रहे हैं पर दोनों में भी आगे रोहित शर्मा ही हैं। रोहित ने इस वर्ष यानी 2019 में अब तक कुल 8 शतक लगाए हैं जबकि विराट के नाम पर 5 शतक हैं। रोहित ने इस वर्ष वर्ल्ड कप के दौरान ही पांच शतक लगाए थे जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रोहित ने लगातार दो शतक लगाए थे। हालांकि रोहित अभी जिस अंदाज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में बतौर ओपनर रन के लिए भूखे लग रहे थे उससे तो यही लग रहा है कि आगे के मैचों में भी इस बल्लेबाज का जलवा क्रिकेट फैंस को और ज्यादा देखने को मिलेगा। वहीं इस वर्ष विराट ने अपना आखिरी शतक वेस्टइंडीज के दौरे पर लगाया था और उम्मीद है कि इस वर्ष आगे होने वाले घरेलू मैचों में उनके बल्ले से भी और रन और शतक देखने को मिलेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.