Move to Jagran APP

Video: एक ही छोर पर पहुंचे Rishabh Pant और KL Rahul, लेकिन साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी नहीं कर पाए रन आउट

केशव महाराज के ओवर की आखिरी गेंद पर रिषभ पंत ने शाट लगाया और रन लेने के लिए आगे बढ़े। कुछ कदम आगे बढ़ाने के बाद पंत ने रुकने का फैसला लिया। यह फैसला उन्होंने काफी देर से लिया जिसका बड़ा खामियाजा टीम इंडिया का उठाना पड़ सकता था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 03:44 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 04:40 PM (IST)
Video: एक ही छोर पर पहुंचे Rishabh Pant और  KL Rahul, लेकिन साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी नहीं कर पाए रन आउट
केएल राहुल और रिषभ पंत (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले शिखर धवन और फिर टीम को विराट कोहली के रूप में झटका लगा। दो विकेट गिरने के बाद टीम को तीसरा झटका भी लग सकता था लेकिन साउथ अफ्रीका की सुस्त फील्डिंग ने भारत को मौका दिया।

loksabha election banner

भारतीय टीम पहला मैच हारने के बाद सीरीज का दूसरा मैच जीतने के इरादे से उतरी। तीन मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल करने की सोच लेकर उतरी टीम को मेजबान टीम ने बड़ा मौका दिया। 14.5 ओवर में साउथ अफ्रीका के पास कप्तान राहुल का विकेट हासिल करने का मौका था लेकिन वह इसे चूक गए।

केशव महाराज के ओवर की आखिरी गेंद पर रिषभ पंत ने शाट लगाया और रन लेने के लिए आगे बढ़े। कुछ कदम आगे बढ़ाने के बाद पंत ने रुकने का फैसला लिया। यह फैसला उन्होंने काफी देर से लिया जिसका बड़ा खामियाजा टीम इंडिया का उठाना पड़ सकता था। राहुल रन लेने के लिए आगे बढ़े थे और पंत के पास जा पहुंचे। एक वक्त पर दोनों ही बल्लेबाज एक ही छोड पर खड़े नजर आ रहे थे।

पंत ने मना करने में काफी देर कर दी थी और राहुल के रन आउट होने का पूरा चांस बन गया था। गेंद केशव की तरफ गई लेकिन वह इसे पकड़ने से चूक गए और यहां राहुल ने दौड़ लगाई। वह क्रीज के अंदर पहुंचने में कामयाब रहे और भारतीय टीम के एक और झटका लगने से बच गया। आमतौर पर ऐसी गलती के बाद बल्लेबाज का बचना मुश्किल ही हो जाता है लेकिन किस्मत राहुल के साथ थी और वह बच गए।

इस पारी में पंत और राहुल दोनों ही अर्धशतक बनाकर आउट हुए। 79 गेंद पर 4 चौके की मदद से कप्तान राहुल 55 रन बनाकर आउट हुए। वहीं पंत ने 71 गेंद पर 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 85 रन की पारी खेलकर आउट हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.