Move to Jagran APP

Ind vs NZ: धमाकेदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल की होगी टेस्ट टीम में वापसी! कप्तान दे चुके हैं संकेत

Ind vs NZ Test sreies रोहित के सीरीज के बाहर होने की वजह से धमाकेदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल के टेस्ट टीम में वापसी का रास्ता खुल गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 05:28 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 05:28 PM (IST)
Ind vs NZ: धमाकेदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल की होगी टेस्ट टीम में वापसी! कप्तान दे चुके हैं संकेत
Ind vs NZ: धमाकेदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल की होगी टेस्ट टीम में वापसी! कप्तान दे चुके हैं संकेत

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ओपनर रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोहित को बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी। चोट इतनी गंभीर थी की वो अब वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। रोहित के सीरीज के बाहर होने की वजह से धमाकेदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल के टेस्ट टीम में वापसी का रास्ता खुल गया है।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज भारतीय ओपनर केएल राहुल के लिए बेहद अहम रहा। इस सीरीज के दौरान राहुल ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया साथ ही वो पहली बार दोहरी भूमिका में नजर आए। पहली बार राहुल ने फुटटाइम विकेटकीपर बल्लेबाजी के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई। आखिरी मुकाबले में तो उन्होंने टीम की कप्तानी का जिम्मा भी उठाया। विराट कोहली को पांचवें टी20 में आराम दिया गया था जबकि रोहित चोट की वजह से मैदान पर फील्डिंग करने नहीं उतरे थे।

कप्तान कोहली दे चुके हैं संकेत 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में तीन ओपनर के साथ उतरने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने राहुल को टीम में रखने पर अपने विचार दिए थे। कोहली ने कहा था राहुल इस वक्त जिस तरह के फॉर्म में हैं उनको टीम में फिट करने की कोशिश की जा रही है। वो चाहेंगे की तीनों ही फॉर्मेट में राहुल के अच्छे फॉर्म का फायदा टीम इंडिया को मिले। 

रोहित की चोट से खुले राहुल के टेस्ट टीम के दरवाजे

खराब फॉर्म की वजह से केएल राहुल की टेस्ट टीम के छुट्टी हुई थी। राहुल की जगह टेस्ट ओपनर की जगह किसी और ने नहीं बल्कि रोहित शर्मा ने ली थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित ने टेस्ट में शानदार ओपनर की और राहुल की वापसी के दरवाजे बंद कर दिए। अब रोहित के चोटिल होने के बाद राहुल की बतौर टेस्ट ओपनर टीम में वापसी की उम्मीद जागी है।

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं राहुल

शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में राहुल को रोहित के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला। यहां उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जमाया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 80 रन की पारी खेली। टी20 सीरीज में राहुल ने पिछली तीन सीरीज में 5 अर्धशतक जमाया है। इसमें उनके बल्ले से वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में निकली 91 रन की पारी भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.