Move to Jagran APP

Ind vs NZ: टीम इंडिया पहला मैच हारने के बाद करती है धमाकेदार वापसी, करेगी सीरीज पर कब्जा!

Ind vs NZ भारतीय टीम हार से सीरीज की शुरुआत करने के बाद जोरदार वापसी करने की आदी हो चुकी है। पिछली दोनों ही सीरीज में भारत ने ऐसा कर जीत हासिल की है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 04:29 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 04:42 PM (IST)
Ind vs NZ: टीम इंडिया पहला मैच हारने के बाद करती है धमाकेदार वापसी, करेगी सीरीज पर कब्जा!
Ind vs NZ: टीम इंडिया पहला मैच हारने के बाद करती है धमाकेदार वापसी, करेगी सीरीज पर कब्जा!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में हार मिली। सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारत के लिए अगला मुकाबला करो या मरो का होने वाला है। वैसे ये लगातार तीसरी वनडे सीरीज है जिसमें टीम इंडिया ने पहला मैच गंवाया है। भारतीय टीम हार से सीरीज की शुरुआत करने के बाद जोरदार वापसी करने की आदी हो चुकी है। पिछली दोनों ही सीरीज में भारत ने ऐसा कर जीत हासिल की है।

loksabha election banner

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन वनडे भारतीय फैंस के लिए दिल तोड़ने वाला था। 347 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद भी टीम इंडिया को हार मिली। यह लगातार तीसरी वनडे सीरीज है जिसका पहला मुकाबला भारतीय टीम ने गंवाया है। कमाल की बात यह है कि पिछली दोनों ही सीरीज में पहला मैच हारकर दबाव में आने के बाद टीम का खेल और भी निखरकर आया। भारत ने वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी।

पहला मैच हारने के बाद दमदार वापसी

भारत को पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ दिसंबर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले मुकाबले में हार मिली थी। पहला मैच 8 विकेट के बड़े अंतर से हारने के बाद भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की थी। दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने 107 रन से जीता जबकि आखिरी मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज की।

इस साल पहली वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पहला मुकाबला भारत हार गया था। 10 विकेट की करारी शिकस्त के बाद भारत ने दूसरे और तीसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज को 2-1 से जीता। दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने 36 रन से जीत दर्ज की जबकि तीसरा मैच 7 विकेट से जीत सीरीज को अपने नाम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.