Move to Jagran APP

Ind vs Eng: जसप्रीत बुमराह और जो रूट दोनों आखिर क्यों चुने गए 'प्लेयर आफ द सीरीज'

Ind vs Eng भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद जो रूट और जसप्रीत बुमराह को प्लेयर आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। इस टेस्ट सीरीज में दोनों का प्रदर्शन गजब का रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 09:33 AM (IST)
Ind vs Eng: जसप्रीत बुमराह और जो रूट दोनों आखिर क्यों चुने गए 'प्लेयर आफ द सीरीज'
जसप्रीत बुमराह साथी खिलाड़ियों के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Jasprit Bumrah and Joe Root became Player of the series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला एजबेस्टन में खेला गया जिसमें भारतीय टीम को हार मिली। इस टेस्ट सीरीज का समापन 2-2 की बराबरी के साथ हुआ। पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के चार मैच साल 2021 में विराट कोहली की कप्तानी में खेले गए थे। तब भारतीय टीम 2-1 से आगे थी और पांचवां मैच कई भारतीय खिलाड़ियों के कोविड पाजिटिव आने की वजह से टाल दिया गया था जिसका आयोजन साल 2022 में एजबेस्टन में किया गया। इस टेस्ट सीरीज में दो खिलाड़ियों जो रूट और जसप्रीत बुमराह को 'प्लेयर आफ द सीरीज' चुना गया। 

loksabha election banner

बुमराह और रूट दोनों बने 'प्लेयर आफ द सीरीज'

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी की और इसकी वजह से उन्हें 'प्लेयर आफ द सीरीज' भारत की तरफ से चुना गया। बुमराह ने इस टेस्ट सीरीज के पांच मैचों की नौ पारियों में सबसे ज्यादा 23 विकेट हासिल किए। बुमराह की इस बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से ही उन्हें इस खिताब से नवाजा गया। इस सीरीज में उनकी बेस्ट गेंदबाजी एक पारी में 64 रन देकर 5 विकेट रहा तो वहीं एक मैच में 110 रन देकर 9 विकेट रहा। उन्होंने एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल भी एक बार किया। 

जो रूट की बात करें तो उन्हें इंग्लैंड की तरफ से 'प्लेयर आफ द सीरीज' चुना गया। रूट का बल्ला इस टेस्ट सीरीज में जमकर चला और 5 मैचों की 9 पारियों में उन्होंने 105.28 की औसत से 737 रन बनाए। 9 पारियों में उन्होंने 4 शतक और एक अर्धशतक लगाया साथ ही उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 180 रन रहा। जो रूट ने पांच टेस्ट मैचों में 92 चौके और एक छक्का लगाया साथ ही वो 2 बार नाटआउट रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.