Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने 150 रन का पारी खेलकर बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल की ये खास उपलब्धि

India vs England पिछले तीन टेस्ट मैचों की छह पारियों में रन के लिए तरस रहे भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 161 रन की बेहतरीन पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 05:14 PM (IST)
रोहित शर्मा ने 150 रन का पारी खेलकर बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल की ये खास उपलब्धि
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत के लिए बेहतरीन पारी खेली। हालांकि वो दोहरा शतक तक नहीं पहुंच पाए, लेकिन उन्होंने 231 गेंदों पर 161 रन की पारी खेलकर भारतीय बल्लेबाजी को बड़ा सहारा दिया। विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजों के शून्य पर आउट होने के बाद रोहित ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हुए ये शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दम पर उन्होंने कई उपलब्धि भी अपने नाम पर कर ली। 

loksabha election banner

रोहित ने इंटरनेशन क्रिकेट में बतौर ओपनर 11वीं बार खेली 150 रन की पारी

रोहित शर्मा ने इंटरनेशन क्रिकेट में बतौर ओपनर 11वीं बार 150 रन की पारी खेली और उन्होंने एलिएस्टर कुक, सुनील गावस्कर और डेविड वार्नर की भी बराबरी कर ली। रोहित के अलावा कुक, गावस्कर व वार्नर भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ओपनर के तौर पर 150 रन की पारी 11-11 बार खेल चुके हैं। वहीं इस मामले में वीरेंद्र सहवाग पहले स्थान पर हैं और वो 16 बार ये कमाल कर चुके हैं जबकि क्रिस गेल 12 बार ऐसा करने में कामयाब रहे हैं। 

ओपनर के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट में सबसे ज्यादा 150 रन की पारी खेलने वाले टॉप 6 बल्लेबाज-

16 - वीरेंद्र सहवाग

12 - क्रिस गेल

11 - रोहित शर्मा

11 - एलिएस्टर कुक

11 - सुनील गावस्कर

11 - डेविड वार्नर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित ने खेली तीसरी बार 150 रन की पारी

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरी बार 150 रन की पारी खेली और उन्होंने मार्नस लाबुशाने और जो रूट की बराबरी कर ली। जो रूट और मार्नस लाबूशाने ने भी तीन-तीन बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 150 रन की पारी खेली है। 

रोहित ने की पुजारा व गंभीर की बराबरी

भारत में पहले 60 टेस्ट इनिंग में सबसे ज्यादा 150 रन की पारी खेलने के मामले में रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा और गौतम गंभीर की बराबरी कर ली। इन सबने भारत में पहले 60 टेस्ट इनिंग में चार-चार बार 150 रन की पारी खेली है। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने 6 बार ये कमाल किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.