Move to Jagran APP

रिषभ पंत एजबेस्टन में सबसे तेज टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने, धौनी से कम पारियों में पूरे किए 2000 रन

रिषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे किए और एम एस धौनी का रिकार्ड तोड़ दिया। रिषभ पंत ने 52 पारियों में टेस्ट में अपने 2000 रन पूरे किए तो वहीं एम एस धौनी ने ये कमाल 60 पारियों में किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 07:17 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 07:59 AM (IST)
रिषभ पंत एजबेस्टन में सबसे तेज टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने, धौनी से कम पारियों में पूरे किए 2000 रन
Indian wicket keeper batsman Rishabh Pant (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रिषभ पंत ने एजबेस्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में खेली अपनी 146 रन की पारी के दम पर कई बेहतरीन रिकार्ड अपने नाम करने में कामयाब रहे। वहीं अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन भी पूरे कर लिए। पंत का ये टेस्ट क्रिकेट में पांचवां शतक था तो वहीं इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा और इंग्लैंड की धरती पर ये उनका दूसरा शतक था।

loksabha election banner

एजबेस्टन में सबसे तेज शतक लगाने का रिकार्ड रिषभ पंत के नाम

रिषभ पंत ने एजबेस्टन टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। ये टेस्ट क्रिकेट में एजबेस्टन में लगाया गया सबसे तेज शतक साबित हुआ। एजबेस्टन में 1902 से टेस्ट क्रिकेट खेला जा रहा है और पंत से पहले किसी भी बल्लेबाज ने 100 से कम गेंदों का सामना करते हुए इस मैदान पर शतक नहीं लगाया था। रिषभ पंत ये कमाल इस मैदान पर करने वाले 120 साल में पहले बल्लेबाज बने। 

एम एस धौनी से कम पारियों में पूरे किए 2000 टेस्ट रन

रिषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे किए और एम एस धौनी का रिकार्ड तोड़ दिया। रिषभ पंत ने 52 पारियों में टेस्ट में अपने 2000 रन पूरे किए तो वहीं एम एस धौनी ने ये कमाल 60 पारियों में किया था। अब भारत की तरफ से रिषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन पूरे करने वाले सबसे युवा भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज भी बन गए। 

रिषभ पंत ने इंग्लैंड में लगाया भारत की तरफ से दूसरा सबसे तेज शतक

रिषभ पंत इंग्लैंड की धरती पर भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। पंत ने ये कमाल 89 गेंदों पर किया तो वहीं भारत की तरफ से इंग्लैंड में सबसे तेज टेस्ट शतक लगाने का रिकार्ड मो. अजरुद्दीन के नाम पर दर्ज है। अजहर ने लार्ड्स में 1990 में 87 गेंदों पर शतक लगाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.