Ind vs Eng: भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक अब जो रूट के नाम, रिकार्ड ऐसा की आप रह जाएंगे हैरान

India vs England Joe Root test record भारत के विरुद्ध रूट ने 25 टेस्ट मैचों की 45 पारियों में 63.15 की औसत से 2526 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 9 शतक 10 अर्धशतक लगाए हैं साथ ही एक बार वो शून्य पर आउट हुए हैं।

Sanjay SavernPublish: Tue, 05 Jul 2022 04:59 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 04:59 PM (IST)
Ind vs Eng: भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक अब जो रूट के नाम, रिकार्ड ऐसा की आप रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज व पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में गजब की बल्लेबाजी की। हालांकि जानी बेयरस्टो ने उनका पूरा साथ निभाया और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 269 रन की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर (378 रन) चेज किया और भारत को 7 विकेट से हराने में टीम के लिए अहम भूमिका निभाई। इस मैच में जो रूट ने भारत के खिलाफ नाबाद 142 रन की साझेदारी की और ये टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में उनका नौवां शतक भी था। 

जो रूट ने तोड़ डाला कई दिग्गजों का रिकार्ड

जो रूट ने भारत के खिलाफ नौवां टेस्ट शतक लगाया और उन्होंने रिकी पोंटिंग समेत कई दिग्गज बल्लेबाजों का रिकार्ड तोड़ दिया। इससे पहले भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकार्ड रिकी पोंटिंग, विव रिचर्ड्स, स्टीव स्मिथ और गैरी सोबर्स के नाम पर दर्ज था। इन सभी ने भारत के खिलाफ 8-8 टेस्ट शतक लगाए थे। जो रूट अब भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

जो रूट का भारत के खिलाफ गजब का टेस्ट रिकार्ड

भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में जो रूट का बल्ला जमकर बोला है और उन्होंने इस टीम के खिलाफ अब तक तो जमकर बल्लेबाजी की है। भारत के विरुद्ध रूट ने 25 टेस्ट मैचों की 45 पारियों में 63.15 की औसत से 2526 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 9 शतक, 10 अर्धशतक लगाए हैं साथ ही एक बार वो शून्य पर आउट हुए हैं। भारत के खिलाफ उन्होंने इन मैचों में 273 चौके व 7 छक्के जड़े हैं साथ ही 5 बार नाट आउट भी रहे हैं। 

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept