Move to Jagran APP

टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज में सबसे घातक हो सकता है इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, रिकॉर्ड है दमदार

India vs England भारत के खिलाफ शुरू हो रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट की टीम के लिए सबसे घातक इंग्लैंड के ये तेज गेंदबाज हो सकता है। इस गेंदबाज ने भारत के खिलाफ टेस्ट में 100 से ज्यादा विकेट लिए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 07:35 PM (IST)
टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज में सबसे घातक हो सकता है इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, रिकॉर्ड है दमदार
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत को इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का कहना था कि, इंग्लैंड की बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर नजर आती है क्योंकि वो स्पिनर को अच्छे से नहीं खेल सकते और टीम इंडिया को इसका फायदा मिलेगा। वहीं उन्होंने कहा था कि, इंग्लैंड का पेस अटैक काफी घातक है और ये टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए बड़ी परेशानी होगी। इंग्लैंड के पास एक से बढ़कर एक बेहतरीन पेस बॉलर हैं जिसमें जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड व जोफ्रा आर्चर शामिल हैं। 

loksabha election banner

ये तीनों ही गेंदबाज शानदार हैं, लेकिन जेम्स एंडरसन टीम इंडिया के लिए सबसे घातक हो सकते हैं क्योंकि उनके पास इस टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव है साथ ही श्रीलंका में भी वो दमदार प्रदर्शन करके भारत दौरे पर आए हैं जिससे उनका हौसला काफी बढ़ा हुआ होगा। टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट ले चुके एंडरसन बेशक 38 साल के हैं, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ-साथ उनकी गेंदबाजी और भी परिपक्व और खतरनाक हो गई है। 

एंडरसन अकेले दम पर मैच को अपनी टीम की दिशा में मोड़ सकते हैं और टीम इंडिया को उनके खिलाफ अच्छी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ एंडरसन के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 27 टेस्ट मैचों की 52 पारियों में 110 विकेट लिए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ चार बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कमाल किया है। भारत के खिलाफ टेस्ट की एक पारी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 20 रन देकर 5 विकेट है तो एक टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर 9 विकेट रहा है। 

एंडरसन भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट में उनका इकानॉमी रेट 2.84 का है। वहीं इंग्लिश टीम की तरफ से भारत के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा विेकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर स्टुअर्ट ब्रॉड हैं जिन्होंने 20 मैचों में 70 विेकेट लिए हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर बॉब विविस हैं जिन्होंने 17 मैचों में 62 विकेट लिए थे। आपको बता दें कि भारत व इंग्लैंड के  बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से खेली जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.