इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, तोड़ा टेस्ट में सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने का अपना रिकार्ड

भारत के खिलाफ 378 रन का पीछा करने के साथ ही इंग्लैंड ने टेस्ट में अपने सबसे बड़ा लक्ष्य के पीछा करते हुए जीत के रिकार्ड को तोड़ डाला। 2019 में हेडिंग्ले टेस्ट में इंग्लैंड ने 359 रन का पीछा कर 1 विकेट से जीत हासिल की थी।

Viplove KumarPublish: Tue, 05 Jul 2022 04:53 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 04:53 PM (IST)
इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, तोड़ा टेस्ट में सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने का अपना रिकार्ड

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में बड़ी जीत हासिल कर इतिहास रच दिया। भारत ने मैच के चौथे दिन भारत के सामने 378 रन का लक्ष्य रखा था जिसे पांचवें दिन टीम ने महज 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टेस्ट क्रिकेट में यह इंग्लैंड की टीम द्वारा सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मिली जीत है। जो रूट ने नाबाद 142 जबकि जानी बेयरस्टो ने 114 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया।

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में भारत ने तीन दिन तक मैच पर पकड़ बनाए रखी थी लेकिन आखिर में सबकुछ फिसल गया। पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 284 रन पर समेट 132 रन की बढ़त बनाई थी। दूसरी पारी में 245 रन पर आलराउट होने के बाद इंग्लैंड के सामने 378 रन का लक्ष्य था। इस जीत को भारतीय गेंदबाजी को देखते हुए मुश्किल माना जा रहा था लेकिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने बाजी पलट दी।

इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत

भारत के खिलाफ 378 रन का पीछा करने के साथ ही इंग्लैंड ने टेस्ट में अपने सबसे बड़ा लक्ष्य के पीछा करते हुए जीत के रिकार्ड को तोड़ डाला। 2019 में हेडिंग्ले टेस्ट में इंग्लैंड ने 359 रन का पीछा कर 1 विकेट से जीत हासिल की थी। अब भारत के खिलाफ बर्मिंघम में 378 रन का नया रिकार्ड टीम ने बनाया। 1928 में इंग्लिश टीम ने 332 रन के लक्ष्य का हासिल किया था जो अब उनके द्वारा हासिल किया गया तीसरी सबसे बड़ा लक्ष्य बन गया है।

Edited By Viplove Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept