Move to Jagran APP

Ind vs Aus: मेलबर्न में दिखा कोहली का अनोखा अवतार, देखकर सभी रह गए हैरान

Ind vs Aus: विराट कोहली अपने टेस्ट करियर के 20वें अर्धशतक से सिर्फ तीन रन दूर हैं। कोहली ने पहले दिन 107 गेंदों का सामना करते हुए 47 रन बनाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 12:50 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 10:24 AM (IST)
Ind vs Aus: मेलबर्न में दिखा कोहली का अनोखा अवतार, देखकर सभी रह गए हैरान
Ind vs Aus: मेलबर्न में दिखा कोहली का अनोखा अवतार, देखकर सभी रह गए हैरान

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मेलबर्न टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार पारी खेली। मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन कोहली 47 रन बनाकर नबाद रहे। कप्तान कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और खुद कप्तान कोहली ने भी अपने इस फैसले को सही साबित किया। विराट कोहली की इस पारी में एक खास बात रही।

loksabha election banner

कोहली के साथ कम ही होता है ऐसा

विराट कोहली अपने टेस्ट करियर के 20वें अर्धशतक से सिर्फ तीन रन दूर हैं। कोहली ने पहले दिन 107 गेंदों का सामना करते हुए 47 रन बनाए। अभी तक उनके बल्ले से छह चौके निकल चुके हैं। लेकिन खास बात ये है कि इस पारी के दौरान विराट कोहली का एक अलग अवतार देखने को मिला। कोहली के इस अवतार को देखकर सभी हैरान रह गए। विराट कोहली ने जो पिछली 24 गेंदें खेली हैं उनमे वो एक भी रन नहीं बना सके थे। कोहली 83 गेंदों का सामना करने के बाद 47 रन तक पहुंच गए थे, लेकिन इसके बाद खेली 24 गेंदों में उन्होंने एक भी रन नहीं बनाया। 

हालांकि इसके पीछे एक ये वजह भी हो सकती हैै कि उन्हें पता था कि कुछ ही देर के बाद पहले दिन का खेल खत्म हो जाएगा। शायद कोहली की सोच यही रही होगी कि कहीं वो शॉट खेलते हुए अपना विकेट न गंवा बैठे। शायद इसी वजह से उन्होंने कोई जोखिम उठाना ठीक नहीं समझा। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए हैं। कोहली नाबाद 47 और पुजारा 68 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं।

47 रन पर ही छूटा कोहली का कैच

विराट कोहली जब 47 रन पर खेल रहे थे तब मिचेल स्टार्क की गेंद पर टिम पेन ने उनका एक कैच छोड़ा। स्टार्क की एक बाहर जाती हुई गेंद के कोहली ने खेलने की कोशिश की और गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के पास गई, लेकिन पेन उसे पकड़ने में नाकाम रहे और कोहली को मिला जीवनदान। 

 (देखिए, कोहली को मिले जीवनदान का वीडियो)

मेलबर्न में ऐसा रहा है कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने मेलबर्न के इस मैदान पर इससे पहले दो टेस्ट मैच खेले हैं।  कोहली जब इस मैदान पर पहली बार 2011 में खेले थे तब वो पहली पारी में 11 रन बनाकर आउट हो गए थे। दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाज़ी का मौका नहीं मिला था। इसके बाद इस मैदान पर दूसरा टेस्ट कोहली ने 2014 में खेला था। उस मैच में कोहली ने एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा था। पहली पारी में कोहली ने 169 और दूसरी पारी में 54 रन की पारी खेलते हुए कुल 223 रन बनाए थे।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.