Move to Jagran APP

Ind vs Aus: स्टीव स्मिथ ने लगाया वनडे करियर का सबसे तेज शतक, सिर्फ इतने गेदों पर पूरे किए 100 रन

Ind vs Aus भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में स्टीव स्मिथ ने कमाल की पारी खेली और अपने वनडे करियर का 10वां शतक लगा दिया। इस मैच में स्मिथ से पहले कप्तान आरोन फिंच ने भी भारत के खिलाफ शकतीय पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 01:28 PM (IST)
Ind vs Aus: स्टीव स्मिथ ने लगाया वनडे करियर का सबसे तेज शतक, सिर्फ इतने गेदों पर पूरे किए 100 रन
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: Steve Smith century against Australia: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टीम इंडिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में तेज पारी खेलते हुए शतक लगाया। ये स्टीव स्मिथ के वनडे करियर का 10वां शतक रहा। उन्होंने अपने करियर के 126वें वनडे मैच में अपना दसवां शतक लगाया। वहीं भारत के खिलाफ ये उनका चौथा वनडे शतक रहा। पहले वनडे में कप्तान आरोन फिंच के बाद स्टीव स्मिथ ने भी शतकीय पारी खेल डाली। 

loksabha election banner

स्मिथ ने लगाया वनडे करियर का सबसे तेज शतक

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपना ये शतक 62 गेंदों पर पूरा किया। उन्होंने अपने 100 रन 62 गेंदों पर पूरा किया और इस दौरान 10 चौके और 4 जबरदस्त छक्के लगाए। इस मैच में 66 गेंदों पर 105 रन की पारी खेली और इस दौरान 11 चौके व 4 छक्के लगाए। स्मिथ की इस पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 50 ओवर में 6 विकेट पर 374 रन बनाए। स्मिथ ने सिर्फ 62 गेंदों पर 100 रन पूरे किए और ये उनके वनडे करियर का सबसे तेज शतक रहा। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा सबसे तेज वनडे शतक लगाया स्मिथ ने

स्टीव स्मिथ ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा सबसे तेज शतक लगाने का कमाल भी किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में सबसे तेज शतक ग्लेन मैक्सवेल ने 51 गेंदों पर लगाया था जबकि इस मामले में दूसरे नंबर पर जेम्स फॉकनर हैं जिन्होंने 57 गेंदों पर ये कमाल किया था। वहीं अब स्मिथ ने 62 गेंदों पर ये कमाल किया और उन्होंने वनडे में अपने करियर का सबसे तेज शतक जड़ा। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज-

51 गेंद- ग्लेन मैक्सवेल

57 गेंद- जेम्स फॉकनर

62 गेंद- स्टीव स्मिथ

भारत के खिलाफ वनडे में पांचवां सबसे तेज शतक लगाया स्मिथ ने

वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने 5वां सबसे तेज शतक लगाया। 50-50 ओवरों के क्रिकेट में भारत के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम पर हैं जिन्होंने 45 गेंदों पर ये कमाल किया था तो वहीं 57 गेंदों के साथ जेम्स फॉकनर दूसरे नंबर पर हैं। 

भारत के खिलाफ वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज-

45 गेंद - शाहिद अफरीदी

57 गेंद - जेम्स फॉकनर

57 गेंद - एबी डिविलियर्स

58 गेंद - एबी डिविलियर्स

62 गेंद - स्टीव स्मिथ

स्मिथ के अलावा इस मैच में डेविड वार्नर ने 69 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि कप्तान आरोन फिंच ने अपने वनडे करियर का 17वां शतक लगाते हुए 114 रन बनाए। मैक्सवेल ने 19 गेंदों पर तेज 45 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 5 चौके व 3 छक्के लगाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.