Move to Jagran APP

Ind vs Aus: मोहाली में शतक से चूके रोहित शर्मा पर रन बनाने के मामले में सचिन को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने मोहाली में खेले अपने आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। अब एक बार फिर से उन्होंने यहां पर अच्छी पारी खेली लेकिन शतक लगाने से चूक गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 03:30 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 07:12 AM (IST)
Ind vs Aus: मोहाली में शतक से चूके रोहित शर्मा पर रन बनाने के मामले में सचिन को छोड़ा पीछे
Ind vs Aus: मोहाली में शतक से चूके रोहित शर्मा पर रन बनाने के मामले में सचिन को छोड़ा पीछे

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज के पिछले तीन मुकाबलों में रन बनाने में फेल रहे भारतीय ओनपर बल्लेबाज रोहित शर्मा मोहाली वनडे में एक बार फिर से अपनी लय पा गए हैं। रोहित के लिए मोहाली का मैदान काफी लकी रहा है और एक बार ये फिर से साबित हो गया कि मोहाली से रोहित का कुछ खास नाता है। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज के चौथे मैच में कमाल की वापसी की पर अपने वनडे करियर का 23वां शतक लगाने से चूक गए। 

loksabha election banner

रोहित ने सचिन को छोड़ा पीछे-

मोहाली में अब वनडे क्रिकेट में रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा भारत के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। अब रोहित के नाम पर इस मैदान पर पांच पारियों में कुल 415 रन हो गए हैं। रोहित से पहले इस मैदान पर वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर थे। उन्होंने इस मैदान पर 7 पारियों में 366 रन बनाए थे। वहीं दूसरे नंबर पर धौनी का नाम है जिन्होंने इस मैदान पर वनडे में 9 पारियों में 363 रन बनाए हैं। अब रोहित ने अपनी 95 रन की पारी के बाद सचिन को पीछे छोड़ दिया है। इस मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने इस मैदान पर चार पारियों में 315 रन बनाए थे और सचिन व धौनी से पीछे थे। वहीं कप्तान विराट ने मोहाली में 7 पारियों में 309 रन बनाए हैं। 

मोहाली में रोहित ने लगाया था दोहरा शतक-

मोहाली वनडे में रोहित शर्मा रंग में लौट चुके थे तभी एक गलत शॉट खेलकर कैच आउट हो गए। रोहित ने 92 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 95 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 103.26 का रहा। रोहित ने पहले विकेट के लिए धवन के साथ मिलकर 193 रन की साझेदारी की। भारत की तरफ से ये पहले विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी साझेदारी थी। इस मैच से पहले रोहित ने अपने आखिरी वनडे मुकाबले में मोहाली में श्रीलंका के विरुद्ध दोहरा शतक लगाया था।

उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ये मैच 13 दिसंबर 2017 को खेला था। इस मैच की खास बात ये थी कि इसमें रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया था और इस मुकाबले में भारतीय टीम को 141 रन से जीत मिली थी। कमाल की बात ये है कि इस मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ने की थी। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ इस मैदान पर 153 गेंदों का सामना करते हुए 153 गेंदों पर 13 चौके और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 208 रन बनाए थे। रोहित की इस तूफानी पारी के दम पर भारत ने 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 392 रन बनाए थे। इसके जबाव में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में आठ विकेट पर 251 रन ही बना पाई और उसे ये मैच 141 रन के बड़े अंतर से गंवाना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.