Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया में ODI में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं रोहित, पाकिस्तानी बल्लेबाज दूसरे नंबर पर

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ उनकी धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 06:00 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 08:15 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में ODI में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं रोहित, पाकिस्तानी बल्लेबाज दूसरे नंबर पर
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे, लेकिन वो वनडे व टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में रिकॉर्ड बेहद दमदार है और उनके टीम में नहीं होने से असर तो जरूर पड़ेगा। खैर रोहित बेशक वनडे क्रिकेट में कंगारू टीम के खिलाफ नजर नहीं आएं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 50-50 के फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले रोहित शर्मा दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं। 

prime article banner

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 वनडे मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने कुल 76 छक्के लगाए हैं। इनमें से 29 छक्के उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लगाए हैं। 29 छक्कों के साथ रोहित कंगारू टीम के खिलाफ उनकी धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हैं। अफरीदी ने वनडे में इस टीम के खिलाफ कुल 25 छक्के लगाए थे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले वर्ल्ड के टॉप 5 बल्लेबाज-

29 छक्के- रोहित शर्मा

25 छक्के- रोहित शर्मा

21 छक्के- विव रिचर्ड्स 

17 छक्के-  इयोन मोर्गन

14 छक्के- मार्टिन गप्टिल

रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में बेहतरीन रिकॉर्ड है। उन्होंने इस टीम के खिलाफ खेले 40 मैच में 61.33 की औसत से 2208 रन बनाए हैं। उन्होंने इस टीम के खिलाफ 8 शतक लगाए हैं और उन्होंने इस टीम के खिलाफ कुल 76 छक्के लगाए हैं। कंगारू टीम के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर सचिन हैं जिन्होंने 71 मैचों में 36 छक्के लगाए थे। वहीं तीसरे नंबर पर इस मामले में तीसरे नंबर पर एम एस धौनी हैं जिन्होंने 55 मैचों में 33 छक्के लगाए हैं। विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने 40 वनडे मैचों में 20 छक्के लगाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.