Move to Jagran APP

Video: रिद्धिमान साहा ने ऑस्ट्रेलिया में पकड़ा अदभुद कैच, दिलाई 1983 के कपिल देव की याद

ऑस्ट्रेलिया ए के साथ खेले जा रहे इस मैच में रिद्धिमान साहा ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे देखकर लोग तारीफ करते नहीं थक रहे। साहा ने पीछे की तरफ दौड़ लगाते हुए यह कैच पकड़ा जिसे देखकर 1983 में कपिल देव द्वारा पकड़े गए कैच की याद आ गई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 08:01 PM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 08:01 PM (IST)
Video: रिद्धिमान साहा ने ऑस्ट्रेलिया में पकड़ा अदभुद कैच, दिलाई 1983 के कपिल देव की याद
विकेटकीपर रिद्धिमान साहा कप्तान विराट कोहली के साथ -फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए शुक्रवार से दूसरे वार्म अप मैच में खेलने उतरी। ऑस्ट्रेलिया ए के साथ खेले जा रहे इस मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे देखकर लोग तारीफ करते नहीं थक रहे। साहा ने पीछे की तरफ दौड़ लगाते हुए यह कैच पकड़ा जिसे देखकर 1983 में कपिल देव द्वारा पकड़े गए कैच की याद आ गई।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ वार्म अप मैच खेलने उतरी भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर साहा ने विकेट के पीछे नहीं फील्ड में एक गजब का कैच पकड़ा। इस मैच में रिषभ पंत भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग कर रहे थे। साहा को कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मिड विकेट पर फील्डिंग की जिम्मेदारी दी थी। मोहम्मद सिराज की गेंद पर साहा ने निक मेडिसन का अदभुत कैच पकड़ा।

साहा ने दिलाई कपिल देव की याद

19 रन पर बल्लेबाजी कर रहे मेडिसन ने डीप मिडविकेट की तरफ शॉट लगा और साहा ने पीछे की तरफ दौड़ लगाते हुए इस शानदार कैच को पकड़ा। इस कैच को देखने के बाद 1983 के विश्व कप में भारत के दिग्गज कप्तान कपिल देव द्वारा पकड़ा गया विव रिचर्ड का कैच याद आ गया। फाइनल मुकाबले में कपिल के इस कैच ने मैच का रुख बदल दिया था। मदन लाल की गेंद पर पूर्व भारतीय कप्तान ने पीछे की तरफ ऐसे ही मिड विकेट से दौड़ लगाते हुए यह कैच पकड़ा था। 

साहा द्वारा लिए गए इस कैच का वीडियो ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने अपने ट्विटर पेज पर भी शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करने के साथ उन्होंने भी इसी बात को लिखा है कि एक विकेटकीपर द्वारा फील्ड में ऐसा कैच लाजवाब है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.