Move to Jagran APP

SA vs ZIM: ताहिर के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बदौलत दूसरा वनडे जीता द.अफ्रीका

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 101 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन इसके बाद स्टेन ने जुझारू अर्धशतक लगा अपनी टीम को 200 के करीब पहुंचाया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 12:32 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 12:33 PM (IST)
SA vs ZIM: ताहिर के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बदौलत दूसरा वनडे जीता द.अफ्रीका
SA vs ZIM: ताहिर के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बदौलत दूसरा वनडे जीता द.अफ्रीका

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच दूसरे मैच में जिम्बाब्वे केवल 2 अफ्रीकी खिलाड़ियों से हार गई। इस मैच में जिम्बाब्वे को 120 रन से हार का सामना करना पड़ा। खास बात ये है कि अफ्रीका इस मैच में केवल 198 रन पर सिमट गया था लेकिन इसके बावजूद वह इतनी बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रही।

loksabha election banner

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज और लगभग 2 साल बाद वापसी कर रहे डेल स्टेन ने अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक लगया और उसके बाद लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने हैट्रिक सहित 6 विकेट लेकर जिम्बाब्वे को मुकाबला करने लायक हीं नहीं छोड़ा। 

इमरान वनडे में हैट्रिक लेने वाले चौथे अफ्रीकन गेंदबाज बने। अपनी हैट्रिक में सबसे पहले जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सीन विलियम्स को आउट किया. उसके बाद पीटर मूर और ब्रेंडन माउता उनके अगले शिकार बने।

यह वनडे इतिहास की 45वीं हैट्रिक है लेकिन ताहिर सबसे ज्यादा उम्र में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बने। ताहिर से पहले वनडे में सबसे ज्यादा उम्र में हैट्रिक लगाने का रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के एंडे ब्रांडेस के नाम था। इस गेंदबाज वे 33 साल और 10 महीने की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ साल 1997 में हैट्रिक ली थी 

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 101 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन इसके बाद स्टेन ने जुझारू अर्धशतक लगा अपनी टीम को 200 के करीब पहुंचाया। जिम्बाब्वे की तरफ से तेंडई चतारा ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। कठिन पिच पर जिम्बाब्वे के लिए ये स्कोर कतई आसान नहीं था और हुआ भी यही। जिम्बाब्वे की पारी केवल 78 रन पर ही सिमट गई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.