Move to Jagran APP

ICC Test Rankings में क्रिस वोक्स ने मारी छलांग, बल्लेबाजी में बेन स्टोक्स फिसले

ICC Test Rankings में इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने 2 पायदानों की छलांग मारी है जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड टॉप 10 में शामिल हो गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 03:10 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 03:10 PM (IST)
ICC Test Rankings में क्रिस वोक्स ने मारी छलांग, बल्लेबाजी में बेन स्टोक्स फिसले
ICC Test Rankings में क्रिस वोक्स ने मारी छलांग, बल्लेबाजी में बेन स्टोक्स फिसले

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Test Rankings: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के परिणाम के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। ताजा ICC Test Rankings में बतौर ऑलराउंडर इंग्लैंड के खिलाड़ी क्रिस वोक्स ने छलांग लगाई है। क्रिस वोक्स ने ही इंग्लैंड की टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दिलाई थी।

loksabha election banner

क्रिस वोक्स ने आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 2 पायदानों की छलांग मारी है, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। क्रिस वोक्स 9वें स्थान से 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि एक पायदान की छलांग के साथ स्टुअर्ट ब्रॉड 10वें नंबर पर आ गए हैं। ऑलराउंडर्स की आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में बेन स्टोक्स नंबर वन की कुर्सी पर विराजमान हैं। हालांकि, बल्लेबाजी के मामले में उनको काफी नुकसान हुआ है, क्योंकि वे पाकिस्तान के खिलाफ रन नहीं बना सके हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरने से पहले बेन स्टोक्स बतौर बल्लेबाज आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 4 पर कामय थे, लेकिन मैनचेस्टर टेस्ट मैच की दोनों पारियों में वे असफल रहे और इस तरह उनकी रैंकिंग में गिरावट दर्ज की गई है। स्टोक्स चौथे स्थान से 7वें स्थान पर लुढ़क गए हैं, जबकि केन विलियमसन और डेविड वार्नर को इसका फायदा हुआ है। गेंदबाजी की टॉप 10 लिस्ट में कोई बदलाव नहीं देखा गया है, क्योंकि किसी गेंदबाज ने खास प्रदर्शन नहीं किया है।

ICC World Test Championship की अंकतालिका की बात करें तो इस मैच के बाद इंग्लैंड की टीम के खाते में 40 अंक और जुड़ गए हैं। इंग्लैंड की टीम 266 अंकों के साथ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर कायम है, जबकि भारतीय टीम 360 अंकों के साथ पहले स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया के 296 अंकों के बाद दूसरे स्थान पर काबिज है। पाकिस्तान की टीम 140 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। 

ये भी पढ़ेंः Eng vs Pak: सिर्फ एक गलती की वजह से पाकिस्तान ने गंवाया पहला टेस्ट, ऐसे जीता इंग्लैंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.