Move to Jagran APP

MS Dhoni की तरह एक और टिकट कलेक्टर ने मचाया तहलका, क्या नसीब में है नीली जर्सी?

जिस तरह महेंद्र सिंह धौनी एक टिकट कलेक्टर बनने के बाद टीम में शामिल हुए थे उसी तरह भारतीय टीम को एक और टिकट कलेक्टर मिल सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 10:27 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 10:27 AM (IST)
MS Dhoni की तरह एक और टिकट कलेक्टर ने मचाया तहलका, क्या नसीब में है नीली जर्सी?
MS Dhoni की तरह एक और टिकट कलेक्टर ने मचाया तहलका, क्या नसीब में है नीली जर्सी?

नई दिल्ली, जेएनएन। महेंद्र सिंह धौनी टिकट कलेक्टर से कब सबसे सफल कप्तान और क्रिकेटर बन गए, पता ही नहीं चला। गली क्रिकेट से घरेलू क्रिकेट में कदम रखने वाले महेंद्र सिंह धौनी को टिकट कलेक्टर की नौकरी मिली थी। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट को ही अपना करियर चुना और वे आगे बढ़े। ठीक इसी तरह भारतीय टीम को एक और टिकट कलेक्टर एक क्रिकेट के रूप में मिल सकता है।

loksabha election banner

दरअसल, मौजूदा रणजी ट्रॉफी में एक खिलाड़ी है जो टिकट कलेक्टर है, लेकिन उसने बतौर क्रिकेटर तहलका मचाया हुआ। जी हां, हम बात कर रहे हैं छोटे से शहर के एक साधारण से लड़के हिमांशु सांगवान (Himanshu Sangwan) की जो एक दिन भारतीय टीम का चमकता सितारा बन सकता है। पनी मेहनत और संघर्ष के बूते हिमांशु सांगवान बड़े-बड़े खिलाड़ियों के होश उड़ा रहा है।

मुंबई के खिलाफ रणजी मैच में बरपाया कहर

हरियाणा के रहने वाले तेज गेंदबाज हिमांशु सांगवान इस समय रेलवे की टीम की ओर से रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर टिकट कलेक्टर का काम कर चुके हिमांशु सांगवान ने इसी साल अपना फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी20(सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी) डेब्यू किया। हालांकि, इससे पहले हिमांशु सांगवान को कोई जानता भी नहीं था, लेकिन मुंबई की टीम को चारों खाने चित करने में रेलवे की टीम में अहम योगदान देने वाले हिमांशु सांगवान इन दिनों चर्चा में हैं।

मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में मेजबान मुंबई और रेलवे की टीम के बीच खेले गए रणजी मैच में हिमांशु सांगवान के प्रदर्शन की बदौलत रेलवे (Railways) ने 41 बार की चैंपियन मुंबई की टीम को हरा दिया। अभी तक मुंबई की टीम कभी भी रेलवे के खिलाफ मैच नहीं हारी थी, लेकिन हिमांशु सांगवान के आगे अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाजों की एक नहीं चली। हिमांशु सांगवान ने मैच में छह विकेट लिए और टीम को जीत दिलाई। पहली पारी में हिमांशु ने एक विकेट चटकाया था, जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर मुंबई को 198 रनों पर समेट दिया था।

ग्लेन मैक्ग्रा से ली है क्लास

हिमांशु सांगवाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा से गेंदबाजी की बारीकियां सीखी हैं। हिमांशु ने कहा है, "मैंने ग्लेन मैक्ग्रा से प्रेरणा ली है। मैंने मार्च 2019 में एमआरएफ पेस फाउंडेशन में ग्लेन मैक्ग्रा से काफी कुछ सीखा था। मैक्ग्रा मेरी गेंदबाजी के वीडियो देखते थे और मुझे बताते थे कि मुझे किन क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने मुझे एक जरूरी बात बताई कि जब भी आप मुश्किल में हों, बेसिक्स पर टिके रहो।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.