Move to Jagran APP

'जीरो के हीरो' बने रोहित शर्मा, शून्य पर आउट होने के मामले में निकले सबसे आगे

दूसरे टी20 मैच के दौरान रोहित शर्मा ने एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 09:52 AM (IST)
'जीरो के हीरो' बने रोहित शर्मा, शून्य पर आउट होने के मामले में निकले सबसे आगे
'जीरो के हीरो' बने रोहित शर्मा, शून्य पर आउट होने के मामले में निकले सबसे आगे

संजय सावर्ण, नई दिल्ली। रोहित शर्मा के लिए द. अफ्रीकी दौरा किसी खराब सपने जैसा ही रहा है। टेस्ट, वनडे और टी 20 सीरीज के अब तक हो चुके दो मैचों में उनकी बल्लेबाजी पर नजर डालें तो पांचवें वनडें में उनकी शतकीय पारी के अलावा उन्होंने हर मौके पर निराश ही किया है। दूसरे टी 20 मैच में भी प्रोटियाज के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपना खराब प्रदर्शन तो जारी रखा ही साथ ही शून्य पर आउट होकर एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

loksabha election banner

भारत की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए रोहित शर्मा

रोहित शर्मा पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जो टी20 मैचों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए हैं। रोहित अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में अब तक खेले 73 मैचों में सबसे ज्यादा यानी 4 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। टी 20 मैचों में जीरो पर आउट होने के मामले में रोहित से आगे दो भारतीय बल्लेबाज यूसुफ पठान और आशीष नेहरा था। अब रोहित ने उन दोनों को पीछे छोड़ दिया है। 

टी20 मैचों में चार बार जीरो के हीरो बने हिटमैन

क्रिकेट की दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा टी 20 मैचों में भारतीय बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा चार बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। एक नजर डालते हैं कि कब-कब रोहित जीरो पर आउट हुए। 

1 फरवरी 2012- विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया (सिडनी)- 0 रन

9 फरवरी 2016- विरुद्ध श्रीलंका (पुणे)- 0 रन

27 फरवरी 2016- विरुद्ध पाकिस्तान (ढाका)- 0 रन

21 फरवरी 2018- विरुद्ध द. अफ्रीका (सेंचुरियन)- 0 रन

वैसे रोहित शर्मा एक बार शून्य पर नाबाद पवेलियन भी लौटे हैं। 13 जून 2010 को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में वो शून्य पर नाबाद पवेलियन लौटे थे। रोहित जितनी बार भी टी 20 मैचों में शून्य पर आउट हुए हैं वो सारे मैच फरवरी महीने में खेले गए। 

द. अफ्रीका दौरे पर दूसरी बार शून्य पर आउट हुए रोहित

द. अफ्रीकी दौरे पर रोहित शर्मा जब दूसरे टी 20 मैच में शून्य पर आउट हुए तो ये दूसरा मौका था जब उनके साथ ऐसा हुआ। इस दौरे पर रोहित प्रोटियाज के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में शून्य पर आउट हुए थे। इस मैच में रोहित को रबादा ने अपनी गेंद पर विकेटकीपर क्लासेन के हाथों कैच आउट करवाया था। उन्होंने सिर्फ 6 गेंदों का सामना किया था। इसके बाद दूसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा डाला की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। रोहित पहली पारी के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.