Move to Jagran APP

आइपीएल में पहली बार हुआ ऐसा, जब क्रिकेट फैन्स ने देखा ये नज़ारा

इस बार आइपीएल के दूसरे ही मुकाबले में कुछ ऐसा हो गया, जो इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहले कभी भी नहीं हुआ था। इस नजारे को देखकर भारतीय क्रिकेट फैंस काफी निराश नज़र आए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 06 Apr 2017 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 07 Apr 2017 10:05 AM (IST)
आइपीएल में पहली बार हुआ ऐसा, जब क्रिकेट फैन्स ने देखा ये नज़ारा
आइपीएल में पहली बार हुआ ऐसा, जब क्रिकेट फैन्स ने देखा ये नज़ारा

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। आइपीएल सीजन 10 के दूसरे ही मुकाबले में कुछ ऐसा हो गया, जो इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहले कभी भी नहीं हुआ था। आइपीएल का ये दसवां सीजन है और इससे पहले खेले गए सभी नौ संस्करणों में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आइपीएल में बतौर कप्तान ही खेलते नज़र आए थे। लेकिन पुणे के मैदान पर मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में धौनी आइपीएल में पहली बार एक खिलाड़ी के तौर पर खेलते नज़र आए।

loksabha election banner

इस वजह से धौनी नहीं रहे कप्तान

इस बार पुणे की टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को सौंपी गई है। कुछ ही समय पहले पुणे की टीम ने धौनी को कप्तानी से हटाकर स्मिथ को ये जिम्मेदारी सौंप दी थी।

धौनी ने 9 सीज़न तक की कप्तानी

आइपीएल के शुरुआती सीजन से ही धौनी बतौर कप्तान मैदान पर उतरे हैं। शुरुआती आठ सीजन में उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से कप्तानी की थी। पिछले सीजन में उन्होंने पुणे की टीम की कप्तानी की थी। धौनी इस बार टीम का नेतृत्व करते नहीं बल्कि स्मिथ के नेतृत्व में खेलते हुए दिखे।

चेन्नई की टीम के साथ पहले 8 सीजन में धौनी ने शानदार कप्तानी की मिसाल पेश की और टीम को सफलता के नए मुकाम तक ले गए। हर बार धौनी की टीम प्लेऑफ में पहुंची थी। वहीं दो बार चेन्नई की टीम चैंपियन भी बनी थी। तीन बार धौनी की चेन्नई टीम फाइनल मुकाबले तक पहुंची। 

पुणे के साथ नहीं चला माही का मैजिक

धौनी को विश्व क्रिकेट का सफलतम कप्तान माना जाता है। शायद बतौर कप्तान खुद धौनी भी पुणे की टीम के साथ अपने सफर को याद नहीं रखना चाहेंगे। पुणे की टीम ने पिछले सीजन में 14 मैच खेले और महज पांच में ही जीत दर्ज कर सकी। हालांकि, आखिरी मुकाबले में धौनी ने कप्तानी पारी खेलकर आखिरी दो गेंदों में 12 रन बनाकर जीत दर्ज की थी। धौनी की इस पारी से मिली जीत के कारण टीम अंतिम स्थान पर रहने से बच गई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.