Move to Jagran APP

तहलका मचा रहा है ये कंगारू स्पिनर, टेस्ट क्रिकेट में बना दिया ये अनोखा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया का ये स्पिनर बांग्लादेश के खिलाफ गजब की गेंदबाजी कर रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 04:35 PM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2017 10:00 PM (IST)
तहलका मचा रहा है ये कंगारू स्पिनर, टेस्ट क्रिकेट में बना दिया ये अनोखा रिकॉर्ड
तहलका मचा रहा है ये कंगारू स्पिनर, टेस्ट क्रिकेट में बना दिया ये अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार मिली लेकिन इस मैच में भी टीम के इस स्पिनर ने विरोधी टीम पर कहर ढाया था। एक बार फिर से बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इस स्पिनर ने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था। 

loksabha election banner

इतिहास में दर्ज हो गई ये तारीख

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन की कमाल की गेंदबाजी ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में लियोन ने मेजबान टीम के शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और उन सबको एलबीडब्ल्यू आउट किया। इससे पहले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ था कि किसी भी टेस्ट मैच में शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों को एक ही गेंदबाज ने एक ही तरीके से आउट किया हो। लियोन ऐसा करने वाले दुनिया के पहले स्पिनर या यूं कहें कि पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

लियोन का शिकार बने ये चारों बल्लेबाज

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश के शीर्ष चार बल्लेबाज नाथन लियोन की फिरकी का शिकार बने और चारों ही एलबीडब्ल्यू आउट हुए। लियोन ने जिन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया उनमें तमीम इकबाल (9 रन), सौम्या सरकार (33 रन), इमरुल केयास (4 रन) और मोनीमुल हक (31) रन शामिल थे। 

पहली पारी में भी दम दिखाया लियोन ने

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पहले दिन का खेल खत्म होने तक नाथन लियोन ने 28 ओवर में 2.75 की इकानॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इससे पहले भी बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 6 बल्लेबाजों को आउट किया था साथ ही पहले टेस्ट में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.