Move to Jagran APP

शतक से चूके इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऐसे जीता सबका दिल, बना दिए ये रिकॉर्ड

फखर जमां ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिसे कोई भी खिलाड़ी कभी भी नहीं बनाना चाहेगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 05:49 PM (IST)
शतक से चूके इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऐसे जीता सबका दिल, बना दिए ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में फखर जमां ने डेब्यू किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इमाम-उल-हक के चोटिल होने की वजह से जमां को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। अपने डेब्यू टेस्ट मैच में फखर जमां ने शानदार पारी खेलकर सभी का दिल जीत लिया। हालांकि जमां अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में शतक जमाने से सिर्फ 6 रन से चूक गए और 94 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे।

loksabha election banner

अपने स्टाइल के विपरीत खेले जमां

फखर जमां ने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 198 गेंदों का सामना करते हुए 94 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 1 शानदार छक्का भी निकला। इस पारी के दौरान जमां ने अपने स्टाइल के विपरीत खेल दिखाया। फखर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक तेज़ तर्रार बल्लेबाज़ के तौर पर जाना जाता है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट की अपनी पहली ही पारी में धैर्य के साथ बल्लेबाज़ करते हुए उन्होंने दिखा दिया कि वो क्रिकेट के इस सबसे बड़े फॉर्मेट के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं और उनके इसी अंदाज़ ने सभी का दिल भी जीत लिया।

पहले मैच में बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

फखर जमां ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिसे कोई भी खिलाड़ी कभी भी नहीं बनाना चाहेगा। फखर अपने पहले टेस्ट मैच की पहला पारी में ही नर्वस नाइंटीज़ का शिकार हो गए। उन्हें 94 रन के स्कोर पर लाहबूशेन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसी के साथ फखर पाकिस्तान के लिए अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक से चूकने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए। हालांकि उनके पास इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक जमाने का मौका होगा।

डेब्यू टेस्ट में शतक से चूकने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी

99- आसिफ कमाल बनाम द. अफ्रीका, 2003

95- अब्दुल कादिर बनाम ऑस्ट्रेलिया, 1964

90- तस्लीम आरिफ बनाम भारत, 1980

94- फखर जमां बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2018

पाकिस्तान के 234 टेस्ट खिलाड़ी

इस मैच में डेब्यू करने के साथ ही फखर जमां पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 234वें खिलाड़ी बन गए। पाकिस्तानी खिलाड़ी अजहर अली ने उन्हें टेस्ट कैप सौंपी और उनके टेस्ट करियर के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.