Move to Jagran APP

इस बार आइपीएल नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें

आइपीएल नीलामी में इन खिलाड़ियों पर सबकी नजरें टिकी होंगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Feb 2017 03:27 PM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2017 02:26 PM (IST)
इस बार आइपीएल नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें
इस बार आइपीएल नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। आइपीएल 2017 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 20 फरवरी को बेंगलुरू में होगी। इस बार नीलामी में 351 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इसमें 122 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने वाले हैं। इसके अलावा इस नीलामी में ऐसे भी भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। अब एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर जिन पर सबकी नजरें टिकी होंगी।

loksabha election banner

बेन स्टोक्स-

इस बार नीलामी में सबसे बड़े आकर्षण का केन्द्र इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स होंगे। बल्ले और गेंद से मैदान पर धूम मचाने वाले स्टोक्स का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है। हाल ही में भारतीय दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम को हर सीरीज में हार झेलनी पड़ी मगर स्टोक्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। अब उन्हें कौन खरीदता है ये देखना दिलचस्प होगा।

इमरान ताहिर-

पिछले वर्ष आइपीएल में इमरान दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा थे मगर इस टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। इस वर्ष ताहिर का प्रदर्शन गजब का रहा है खास तौर से वनडे और टी20 प्रारूप में उन्होंने गजब की गेंदबाजी की। फिलहाल वो वनडे के नंबर एक गेंदबाज हैं। इसके अलावा ताहिर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मात्र टी 20 में पांच विकेट लिए और टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा 50 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बने। ताहिर पर भी सबकी नजरें होंगी।

कगिसो रबादा-

द. अफ्रीका के नए तेज गेंदबाज रबादा ने अपनी गेंदबाजी से इन दिनों खूब प्रभावित किया है। रबादा ने पिछली आइपीेएल नीलामी से कुछ समय पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था। पर इस बार वो नीलामी के लिए तैयार हैं। 21 साल का ये गेंदबाज फिलहाल द. अफ्रीका का मुख्य पेस अटैकर है। रबादा पर भी सबकी नजरें होंगी।

मिचेल जॉनसन-

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके जॉनसन पिछले वर्ष आइपीएल में पंजाब टीम का हिस्सा थे। पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया था। अब वो एक बार फिर से नीलामी के लिए तैयार हैं। उनका बेसिक प्राइस दो करोड़ रुपए है। जॉनसन को कौन टीम अपना हिस्सा बनाती है ये देखना दिलचस्प होगा।

ईशांत शर्मा-

भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स ने रिलीज कर दिया था। अब इशांत दो करोड़ बेस प्राइस के साथ फिर से बिकने को तैयार हैं।

टी नटराजन-

तमिलनाडु के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने घरेलू सीरीज में जानदार प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचाया था। 25 वर्ष का ये बाएं हाथ का तेज गेंदबाज डेथ ओवर्स में लगातार यॉर्कर डालने की क्षमता रखता है। इनका बेस प्राइस 10 लाख है और इन्हें कई फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल करने को बेताब होंगे।

कृष्नप्पा गौतम-

कर्नाटक के ऑलराउंडर गौतम ने इस रणजी सीजन में बल्ले और गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन किया था। गौतम पिंच हिटर बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। 10 लाख बेस प्राइस के साथ वो इस नीलामी के लिए तैयार हैं।

उमर नाजिर-

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमर नाजिर ने जोनल टी20 लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने शानदार इकॉनामी रेट के साथ 8 मैचों में 11 विकेट लिए। इस खिलाड़ी पर भी सारे फ्रेंचाइजी की नजर रहेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.