Move to Jagran APP

SL vs Eng: इंग्लैंड की टीम ने विदेशी सरजमीं पर 107 साल के बाद किया ये कमाल

SL vs Eng मेजबान श्रीलंकाई टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ 107 साल के बाद इंग्लैंड की टीम ने लगातार 5 टेस्ट मैच जीते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 02:41 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 02:41 PM (IST)
इंग्लैंड ने लगातार 5 मैच लंबे समय के बाद जीते हैं।

गॉल, आइएएनएस। SL vs Eng: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम इंग्लैंड ने मेजबान टीम श्रीलंका का सफाया कर दिया। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम ने 100 साल से ज्यादा समय के बाद एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। 107 साल के बाद पहली बार ऐसा है जब इंग्लैंड की टीम ने विदेशी धरती पर लगातार पांच टेस्ट मैच जीते हैं।

loksabha election banner

इंग्लैंड ने सोमवार को गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने पिछली बार लगातार पांच या उससे ज्यादा टेस्ट मैच साल 1911 से 1914 के बीच जीते थे। वहीं, इंग्लैंड की मौजूदा टीम ने मेजबान श्रीलंका को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराने से पहले साल 2020 की शुरूआत में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट जीते थे।

लगातार दो मैच जीतने से पहले केपटाउन में पहला टेस्ट 189 रन से, पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरा टेस्ट पारी और 53 रन से, जबकि जोहान्सबर्ग में तीसरा टेस्ट 191 रन से जीता था। इसके बाद जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में सात विकेट से और दूसरे टेस्ट में छह विकेट से मात देकर इतिहास रचा है।

इंग्लैंड ने इससे पहले 107 साल पहले, विदेशी धरती पर लगातार सात टेस्ट मैच जीते थे। इसके बाद से अभी तक इंग्लिश टीम लगातार 5 मैच नहीं जीत पाई थी, लेकिन अब फिर से इंग्लैंड ने ये कमाल कर दिखाया है। इंग्लैंड की टीम ने 107 साल पहले दक्षिण अफ्रीका में तीन और ऑस्ट्रेलिया में दिसंबर 1911 और जनवरी 1914 में चार टेस्ट जीते थे।

इंग्लैंड की टीम अब इसके बाद भारत के खिलाफ लगातार चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। ये सीरीज भी दिलचस्प होने वाली है, क्योंकि ये सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.