Move to Jagran APP

Eng vs Pak: जेम्स एंडरसन ने 29वीं बार झटके 5 विकेट, पाकिस्तान नहीं बचा पाया फॉलोऑन

England vs Pakistan मेजबान ने पहली पारी के आधार पर 310 रन की बड़ी बढ़त हासिल की और अब चौथे दिन वह पाकिस्तान को फॉलोऑन देने पर फैसले करेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 08:59 AM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 08:59 AM (IST)
Eng vs Pak: जेम्स एंडरसन ने 29वीं बार झटके 5 विकेट, पाकिस्तान नहीं बचा पाया फॉलोऑन
Eng vs Pak: जेम्स एंडरसन ने 29वीं बार झटके 5 विकेट, पाकिस्तान नहीं बचा पाया फॉलोऑन

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज बचाने की उम्मीद लेकर उतरी पाकिस्तान की टीम साउथैम्टन में खेले जा रहे आखिरी मुकाबले में फॉलोऑन बचाने में नाकाम रही। तीसरे दिन इंग्लैंड के पहली पारी में बनाए 583 रन के जवाब में पूर्व पाक टीम 273 रन पर ही ढेर हो गई। मेजबान ने पहली पारी के आधार पर 310 रन की बड़ी बढ़त हासिल की और अब चौथे दिन वह पाकिस्तान को फॉलोऑन देने पर फैसले करेगी।

loksabha election banner

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी करते हुए पारी में 5 विकेट लेने का कमाल किया। 23 ओवर में एंडरसन ने 56 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। टेस्ट करियर में एंडरसन ने 29वां एक पारी में ऐसा कमाल किया। इस प्रदर्शन के बाद अब टेस्ट में उनके नाम कुल 598 विकेट हो गए हैं और वह 600 के क्लब में शामिल होने से दो विकेट दूर हैं।

पाकिस्तानी कप्तान का शतक

पहली पारी में पाकिस्तान के लिए एक ही अच्छी बात रही कि उनके कप्तान अजहर अली ने शतक बनाया। पूरी टीम 273 रन पर सिमट गई लेकिन कप्तान ने 141 रन की नाबाद पारी खेलकर वापस लौटे। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर से उपयोगी अर्धशतकीय पारी खेली।

जैक और बटलर की शानदार बल्लेबाजी

इंग्लैंड ने पहली पारी में 583 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर पारी घोषित की इसमें युवा बल्लेबाज जैक क्राउले को दोहरा शतक और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का शतक शामिल रहा। क्राउले ने 393 गेंद पर 267 रन बनाए तो बटलर ने 311 गेंद पर 152 रन की पारी खेली। बटलर और क्राउले के बीच पांचवें विकेट के लिए 359 रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। दोनों बांग्लादेश के बल्लेबाज शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रही के 5 वें विकेट की साझेदारी के विश्व कप रिकॉर्ड की बराबरी की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.