Move to Jagran APP

Eng vs Pak: पाकिस्तान की 'इज्जत' दांव पर, इंग्लैंड की नजर लगातार छठी टी20 सीरीज जीत पर

Eng vs Pakआखिरी मुकाबले में अगर पाकिस्तान की टीम ने जीत हासिल की वह सीरीज को 1-1 से बराबर करने में कामयाब रहेगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 11:49 PM (IST)
Eng vs Pak: पाकिस्तान की 'इज्जत' दांव पर, इंग्लैंड की नजर लगातार छठी टी20 सीरीज जीत पर
Eng vs Pak: पाकिस्तान की 'इज्जत' दांव पर, इंग्लैंड की नजर लगातार छठी टी20 सीरीज जीत पर

मैनचेस्टर, एजेंसी। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था जबकि दूसरा मुकाबला इंग्लैंड ने 5 विकेट से अपने नाम किया था। आखिरी मुकाबले में अगर पाकिस्तान की टीम ने जीत हासिल की वह सीरीज को 1-1 से बराबर करने में कामयाब रहेगा।

loksabha election banner

मेजबान टीम मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करना चाहेगी। पहले मुकाबले में इंग्लैंड के ओपनर टॉम बैंटन शानदार अर्धशतक जमाया था जबकि दूसरे मैच में कप्तान इयोन मॉर्गन और डाविड मलान ने हाफ सेंचुरी लगाते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया। दूसरे वनडे में पाकिस्तान से मिला 196 रन से स्कोर को भी टीम ने बड़ी आसानी से 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था।

इंग्लैंड की टीम लय में है और घरेलू परिस्थितियों का सही तरीके से फायदा उठा रही है। टॉस बेहद अहम रहने वाला है। अगर पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड को 200 रनों से कम स्कोर पर रोक लेती है तो निश्चित रूप से उसके पास सीरीज बराबर करने का मौका होगा।

लगातार छठी टी20 सीरीज जीत पर इंग्लैंड की नजर 

इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ 2018 में टी20 सीरीज में हार के बाद से लगातार पांच सीरीज में जीत दर्ज की है। पाकिस्तान से अगर इंग्लैंड ने आखिरी मैच जीत लिया तो वह छठी टी20 सीरीज पर कब्जा जमाएगा। अब तक इंग्लिश टीम ने श्रीलंका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को हराया है। 

दोनों टीमें :

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन ([कप्तान)], मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुर्रन, जो डेनली, लुइस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय और डेविड विली।

पाकिस्तान: बाबर आजम ([कप्तान)], फख्र जमां, हैदर अली, हेरिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मुहम्मद हफीज, मुहम्मद हसनैन, मुहम्मद रिजवान, मुहम्मद आमिर, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक और वहाब रियाज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.