Move to Jagran APP

36 वर्ष की उम्र में भी जारी है जेम्स एंडरसन का जलवा, एक शानदार रिकॉर्ड की बराबरी की

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में एंडरसन ने 46 रन देकर पांच विकेट लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 03:29 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 03:29 PM (IST)
36 वर्ष की उम्र में भी जारी है जेम्स एंडरसन का जलवा, एक शानदार रिकॉर्ड की बराबरी की
36 वर्ष की उम्र में भी जारी है जेम्स एंडरसन का जलवा, एक शानदार रिकॉर्ड की बराबरी की

 नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी की और 27 वीं बार टेस्ट मैच की एक पारी में पांच या फिर उससे अधिक विकेट लेने का कमाल किया। एंडरसन की शानदार गेंदबाजी के दम पर ही मेजबान टीम की पहली पारी 289 रन पर सिमट गई थी। 

loksabha election banner

जेम्स एंडरसन अब इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने के मामले में टीम के पूर्व खिलाड़ी इयान बॉथम की बराबरी कर ली है। बॉथम ने भी अपने टेस्ट करियर में ये कमाल 27 बार किया था। हालांकि इस बात की पूरी उम्मीद है कि एंडरसन उन्हें पीछे छोड़कर एक नया रिकॉर्ड जरूर कायम करेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ एंडरसन ने मैच की पहली पारी में 30 ओवर में 46 रन देकर पांच विकेट लिए थे। उन्होंने 13 ओवर मेडन भी फेंके। वैसे ये एक संयोग है कि पिछले दौरे पर एंडरसन ने बॉथम के 383 विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा था और इस बार के दौरे पर उन्होंने उनके एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन के नाम पर कुल 570 विकेट (खबर लिखे जाने तक) हो गए हैं। 

जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में अब तक 146 मैच (इसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला जा रहा पहला टेस्ट भी शामिल है) खेले हैं और इसमें कुल 570 विकेट लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 42 रन देकर सात विकेट है। एंडरसन ने वर्ष 2003 में लॉर्ड्स में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। 36 वर्ष के एंडरसन तब से लेकर अब तक इंग्लिश टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम के मुख्य गेंदबाज हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.