Move to Jagran APP

शतक तो लगाया जो रूट ने पर इस टेस्ट सीरीज में विराट के सामने नहीं टिक पाए

जो रूट ने इस टेस्ट सीरीज का पहला शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 06:32 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 07:47 PM (IST)
शतक तो लगाया जो रूट ने पर इस टेस्ट सीरीज में विराट के सामने नहीं टिक पाए
शतक तो लगाया जो रूट ने पर इस टेस्ट सीरीज में विराट के सामने नहीं टिक पाए

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में आखिरकार इंग्लैंड टीम के कप्तान के बल्ले से रन निकला। जो रूट भारत के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक लगाने में कामयाब रहे। ये उनके टेस्ट करियर का 14 वां शतक था। भारत के खिलाफ ये उनका चौथा और इंग्लैंड की धरती पर टीम इंडिया के खिलाफ ये उनका तीसरा शतक था। 

loksabha election banner

एक साल बाद रूट ने लगाया टेस्ट करियर का 14वां शतक

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में अपना पहला शतक लगाया। वहीं ये उनके अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर का 14 वां शतक था। रूट ने अपना शतक पूरा करने के लिए 151 गेंदों का सामना किया। रूट ने अपने शतक के दौरान 11 चौके और एक छक्का लगाया। रूट ने इससे एक वर्ष पूर्व टेस्ट में शतक लगाया था। उन्होंने टेस्ट में इससे पहले अपना आखिरी शतक वर्ष 2017 में एजबेस्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा था। भारत के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच की दूसरा पारी में रूट ने 190 गेंदों का सामना करते हुए 125 रन बनाए। दूसरी पारी में जो रूट और कुक के बीच तीसरे विकेट के लिए 259 रन की साझेदारी हुई जिसकी वजह से इंग्लैंड की टीम पांचवें टेस्ट में काफी मजबूत स्थिति में आ गई। 

रन के मामले में विराट हावी रहे जो रूट पर

इस टेस्ट सीरीज को विराट बनाम जो रूट भी देखा जा रहा था। हां कप्तान के तौर पर जो रूट विराट पर भारी रहे लेकिन बल्लेबाज के तौर पर विराट ने जो रूट को इस टेस्ट सीरीज में काफी पीछे छोड़ दिया। जो रूट ने इस टेस्ट सीरीज के पांच मैचों में 35.44 की औसत से 319 रन बनाए। उन्होंने एक शतक भी लगाया और उनका बेस्ट स्कोर 125 रन रहा। वहीं विराट की बात करें तो वो इस टेस्ट सीरीज में 65.88 की औसत से 593 रन बनाए। विराट इस टेस्ट सीरीज में दो शतक भी लगाए।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.