Move to Jagran APP

इंग्लैंड ने भारत को छोड़ा पीछे, टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर बनाया ये रिकॉर्ड

पहला टेस्ट मैच 7 विकेट से हारने के बाद दूसरे मैच में भी श्रीलंका को 6 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम श्रीलंका को श्रीलंका में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट मैच में हराने वाली टीम बन गई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 06:01 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 06:01 PM (IST)
इंग्लैंड ने भारत को छोड़ा पीछे, टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर बनाया ये रिकॉर्ड
गॉल टेस्ट के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर दिया है। पहला टेस्ट मैच 7 विकेट से हारने के बाद दूसरे मैच में भी श्रीलंका को 6 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम श्रीलंका को श्रीलंका में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट मैच में हराने वाली टीम बन गई है। इस मामले में इंग्लिश टीम ने भारत को पीछे छोड़ा।

loksabha election banner

गॉल टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने श्रीलंका की दूसरी पारी को महज 126 रन पर समेट दिया। इसके बाद मिले 164 रन के लक्ष्य को महज 4 विकेट गंवाकर हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 की जीत हासिल की। यह इंग्लैंड टीम द्वारा श्रीलंका में मेजबान पर दर्ज की गई लगातार छठी टेस्ट जीत है।

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में श्रीलंका ने 381 रन बनाए थे जवाब में इंग्लैंड की टीम 344 रन ही बना पाई थी। 37 रन की बढ़त बनाकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम को इंग्लैंड ने 126 रन पर समेट दिया। डॉम बेस और जैक लीच ने 4-4 विकेट चटकाए। इसके बाद ओपनर डॉम सिब्ले के नबाद अर्धशतक और जोट बटलर के 46 रन की पारी के दम पर मेहमान टीम ने जीत हासिल कर लिया।

इंग्लैंड ने भारत को छोड़ा पीछे

साल 2012 से 2021 के बीच श्रीलंका में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने लगातार छह टेस्ट मैच जीता है। ऐसा करने के साथ ही वह पहली विदेशी टीम बन गई है जिसने इतने सारे मैचों में लगातार जीत हासिल की। इससे पहले भारतीय टीम ने 5 लगातार टेस्ट मैच जीता था। यह साल 2015 के बाद से श्रीलंका की अपने घर पर 14वीं हार है।  

कप्तान जो रूट बने प्लेयर ऑफ द सीरीज 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाने वाले कप्तान जो रूट ने दूसरे मैच की पहली पारी में 186 रन की पारी खेली। वह मज 14 रन से लगातार दूसरा शतक बनाने से चूक गए। दूसरी पारी में श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए रूट ने 11 गेंद करते हुए 2 विकेट भी हासिल किए। इंग्लिश कप्तान को इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.