Move to Jagran APP

Eng vs WI: जेसन होल्डर की घातक गेंदबाजी, कप्तान के तौर पर नौवीं बार लिए 5 विकेट

Eng vs WI जेसन होल्डर ने घातक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को पहली पारी में आउट किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 08:04 PM (IST)
Eng vs WI: जेसन होल्डर की घातक गेंदबाजी, कप्तान के तौर पर नौवीं बार लिए 5 विकेट
Eng vs WI: जेसन होल्डर की घातक गेंदबाजी, कप्तान के तौर पर नौवीं बार लिए 5 विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। Eng vs WI 1st test match: इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में जिस बात का डर था वही हुआ। पहली पारी में इंग्लैंड की बल्लेबाजी वेस्टइंडीज की गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से लड़खड़ा गई। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर तो जैसे इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए बुरा सपना ही साबित हुए। इंग्लैंड के शुरुआती बड़े झटके शेनन गैब्रियाल ने दिया तो बाद में होल्डर ने पांच विकेट लेकर टीम की कमर ही तोड़ दी। उन्होंने मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। कप्तान बेन स्टोक्स भी उनका ही शिकार बने। 

loksabha election banner

कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में होल्डर ने 9वीं बार लिए एक पारी में 5 विकेट

जेसन होल्डर की घातक गेंदबाजी का मुजाएरा इंग्लैंड के खिलाफ साउथैंप्टन में पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही देखने को मिल गया। हालांकि पहले दिन का खेल बारिश की वजह से बाधित रहा, लेकिन दूसरे दिन वेस्टइंडीज के गेंदबाज इंग्लैंड पर कहर बनकर टूट पड़े। टीम के कप्तान होल्डर ने तो कमाल ही कर दिया और वो इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर किसी मैच 5 विकेट लेने का कमाल नौवीं बार किया। इसके साथ ही उन्होंने रिचर्ड बेनाउड की बराबरी कर ली। रिचर्ड बेनाउड ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 9 बार 5 विकेट लेने का कमाल किया था। वहीं इस मामले में पहले स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान हैं। उन्होंने 12 बार ये कमाल किया था और पहले स्थान पर हैं। 

कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल

इमरान खान- 12 बार

रिचर्ड बेनाउड/जेसन होल्डर 9 बार

होल्डर ने की कर्टनी वॉल्श की बराबरी

वेस्टइंडीज के कप्तान के तौर पर जेसन होल्डर ने 7वीं बार टेस्ट क्रिकेट में फाइपर लेने का कमाल किया। इससे पहले कर्टनी वॉल्श ने ये कमाल भी 7 बार किया था। अब होल्डर ने भी वॉल्श की बराबरी कर ली है। वहीं गैरी सोबर्स और डेेनिस एटकिंस्न ने बी तीन-तीन बार कप्तान के तौर पर ये कमाल किया था। 

वेस्टइंडीज के कप्तान द्वारा सबसे ज्यादा फाइपर

जेसन होल्डर - 7*

कर्टनी वॉल्श - 7

गैरी सोबर्स - 3

डेनिस एटकिंस्न- 3


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.