Move to Jagran APP

Eng vs WI: शैनन गैब्रियाल का घातक गेंदबाजी प्रदर्शन, इंग्लैंड के खिलाफ झटके 9 विकेट

Eng vs WI 1st Test वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियाल ने साउथैप्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 9 विकेट चटकाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 04:57 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 05:15 PM (IST)
Eng vs WI: शैनन गैब्रियाल का घातक गेंदबाजी प्रदर्शन, इंग्लैंड के खिलाफ झटके 9 विकेट
Eng vs WI: शैनन गैब्रियाल का घातक गेंदबाजी प्रदर्शन, इंग्लैंड के खिलाफ झटके 9 विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला साउथैप्टन में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की टीम को दोनों पारियों में आउट कर जीत का मौका तैयार किया है। इसमें तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियाल ने अहम भूमिका निभाते हुए मैच में कुल 9 विकेट हासिल किए। सीरीज में बढ़त बनाना है तो वेस्टइंडीज को 200 रन का लक्ष्य हासिल करना होगा।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से क्रिकेट पर लगे ब्रेक को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सीरीज ने तोड़ा। क्रिकेट की वापस बेहद सुरक्षित माहौल में शानदार तरीके से हुई। मेजबान टीम को वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बैकफुट पर धकेल दिया और इसकी वजह थी पहली पारी में गैब्रियाल और कप्तान जेसन होल्डर की घातक गेंदबाजी। मैच में होल्डर ने 7 जबकि गैब्रिलाय ने 9 विकेट हासिल किए।

गैब्रियाल ने मैच में झटके 9 विकेट

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहली पारी में शुरुआती तीन झटके गैब्रियाल ने ही दिए और टीम की कमर तोड़कर रख दी। दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर डॉमनिक सिब्ले को शून्य पर आउट किया इसके बाद जो डेनली को 18 रन पर बोल्ड कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। तीसरा शिकार उन्होंने 30 रन पर खेल रहे रोरी बन्स को बनाया। इसके बाद जेम्स एंडरसन का विकेट हासिल कर इंग्लैंड की पहली पारी को 204 के स्कोर पर ढेर कर दिया। 15.3 ओवर में 64 रन देकर उन्होंने चार विकेट हासिल किए।

दूसरी पारी में गैब्रियाल ने झटके 5 विकेट

पहली पारी में चार विकेट हासिल करने वाले इस गेंदबाज ने दूसरी पारी में पांच बल्लबाजों को आउट किया। सिब्ले, ओली पोप, डॉमनिक बेस, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड का विकेट हासिल कर टीम के लिए जीत का मौका बनाया। दूसरी पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 313 रन पर सिमट गई और गैब्रियाल ने 21.2 ओवर में 75 रन देकर 5 विकेट झटके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.