Move to Jagran APP

एल्गर के शानदार शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 266/8 पहुंचा

एल्गर ने इसके बाद जब 61वां रन बनाया तो उन्होंने टेस्ट मैचों में 3000 रन भी पूरे किए।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 02:04 PM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 02:19 PM (IST)
एल्गर के शानदार शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 266/8 पहुंचा
एल्गर के शानदार शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 266/8 पहुंचा

केपटाउन, रायटर। तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने केपटाउन में तीसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन गुरुवार को तीसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीका को तगड़ा झटका देकर ऑस्ट्रेलिया को वापसी दिलाई। हालांकि इससे पहले सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर के शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टीम एक समय बेहद अच्छी स्थिति में दिख रही थी।

prime article banner

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में आठ विकेट पर 266 रन बनाए हैं। एल्गर ने नाबाद 121 रन की पारी खेली। यह उनका 11वां टेस्ट शतक है।एडेन मार्करैम (00) का विकेट जल्दी गंवाने के बाद एल्गर ने हाशिम अमला (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन और एबी डिविलियर्स (64) के साथ तीसरे विकेट के लिए 128 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की।

कमिंस ने हालांकि इसके बाद कहर बरपाया। उन्होंने तीसरे सत्र में डिविलियर्स, कप्तान फाफ डु प्लेसिस (05), तेम्बा वावुमा (01) और क्विंटन डि कॉक (03) को जल्दी-जल्दी पवेलियन भेजा। कमिंस ने 64 रन देकर चार विकेट लिए। जोश हेजलवुड ने इससे पहले सुबह मा‌र्र्करैम को दूसरी स्लिप में कैच कराया था जिससे दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक विकेट पर छह रन हो गया था।

हेजलवुड ने इसके बाद लंच के तुरंत बाद अमला को भी पवेलियन भेजा। हेजलवुड ने अब तक 23 रन देकर दो विकेट लिए हैं। उनकी गेंद पर नाथन लायन ने एल्गर का कैच भी छोड़ा था। तब यह बल्लेबाज 53 रन पर खेल रहा था। एल्गर ने इसके बाद जब 61वां रन बनाया तो उन्होंने टेस्ट मैचों में 3000 रन भी पूरे किए। इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह 13वें दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.