Move to Jagran APP

विराट को प्रपोज कर चुकीं इस खिलाड़ी ने खेली 64 गेंदों पर 124 रन की तूफानी पारी

वैट की तूफानी पारी के सामने भारतीय गेंदबाजों की एक नहीं चली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 25 Mar 2018 01:54 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 02:55 PM (IST)
विराट को प्रपोज कर चुकीं इस खिलाड़ी ने खेली 64 गेंदों पर 124 रन की तूफानी पारी
विराट को प्रपोज कर चुकीं इस खिलाड़ी ने खेली 64 गेंदों पर 124 रन की तूफानी पारी

 नई दिल्ली, जेएनएन। विराट को ट्विटर पर शादी के लिए प्रपोज कर सुर्खियां बटोर चुकीं इंग्लैंड महिला टीम की ओपनर बल्लेबाज डेनियल वैट ने ट्राई सीरीज में भारत के खिलाफ हुए मैच में ऐसी बल्लेबाजी की कि हर कोई देखता रह गया। मुंबई में खेले जा रहे ट्राई नेशन वूमेन टी20 सीरीज के एक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 20 ओवर में 199 रन का विशाल लक्ष्य दिया लेकिन वैट की बल्लेबाजी के आगे ये लक्ष्य छोटा पड़ गया और इंग्लिश महीला टीम ने भारतीय महिला टीम पर 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। 

loksabha election banner

डेनियल वैट ने खेली 64 गेंदों पर 124 रन की पारी

भारत ने जब इंग्लैंड के खिलाफ 198 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया तब इंग्लिश टीम ने शायद ही सोचा हो कि वो जीत हासिल कर सकती हैं लेकिन वैट ने अपनी टीम के लिए ये मुमकिन कर दिखाया। क्रीज पर आते ही वैट ने भारतीय महिला गेंदबाजों की पिटाई करनी शुरू कर दी। वैट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 64 गेंदों पर ही 124 रन बना दिए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और 5 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 193.75 का रहा। वैट के टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का ये दूसरा शतक था साथ ही क्रिकेट के इस प्रारूप में ये उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी भी थी। इससे पहले उन्होंने 21 नवंबर 2017 को कैनबरा में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ 100 रन की पारी खेली थी। वैट ने अब तक कुल 75 टी20 मैचों में 17.36 की औसत से 799 रन बनाए हैं। 

भारत को मिली हार

इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना और मिताली राज की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 198 रन बनाए। जीत के लिए मिले 199 रन के लक्ष्य को इंग्लैंड की महिला टीम ने 18.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। ये इस ट्राई सीरीज में भारत की लगातार दूसरी हार थी वहीं इंग्लैंड की ये दूसरी जीत थी। अब अंक तालिका में इंग्लैंड को दो मैचों में मिली दो जीत के आधार पर 4 अंक प्राप्त हो गए हैं तो जो मैचों में एक जीत और एक हरा के साथ ऑस्ट्रेलिया के दो अंक हैं। वहीं भारतीय टीम को एक भी मैच में जीत नहीं मिली है और दो मैच हारने के बाद वो शून्य अंक के साथ सबसे नीचे यानी तीसरे नंबर पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.