Move to Jagran APP

विवाह के बंधन में बंधे दिल्ली के क्रिकेटर नीतीश राणा, केकेआर ने ट्वीट कर दी बधाई

नीतीश राणा ने अपनी गर्लफ्रेंट साची मारवाह से शादी रचाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 08:31 PM (IST)
विवाह के बंधन में बंधे दिल्ली के क्रिकेटर नीतीश राणा, केकेआर ने ट्वीट कर दी बधाई
विवाह के बंधन में बंधे दिल्ली के क्रिकेटर नीतीश राणा, केकेआर ने ट्वीट कर दी बधाई

 नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड साची मारवाह के साथ शादी रचाई। नीतीश आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं और उनकी शादी में टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक भी शामिल हुए। इसके अलावा कई और भी क्रिकेटर्स उनकी शादी में शामिल हुए। नीतीश राणा ने आइपीएल के जरिए अपनी खूब पहचान बनाई है और वो एक आक्रमक बल्लेबाज के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। 

prime article banner

नीतीश राणा को केकेआर ने ट्वीट कर उन्हें शादी की शुभकामनाएं दी। दिल्ली के बल्लेबाज उनमुक्त चंद ने भी उनकी शादी की तस्वीरें सोशल साइट पर पोस्ट की। उनमुक्त भी दिल्ली के लिए खेलते हैं और दोनों अच्छे दोस्त हैं। 25 वर्ष के नीतीश राणा आइपीएल में कोलकाता के अलावा मुंबई के लिए भी खेल चुके हैं। नीतीश ने अपने करियर में अब तक कुल 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 41.04 की औसत से 1765 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम पर चार शतक भी शामिल है। 

वहीं लिस्ट ए एक मैचों की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 39 मैचों में 38.58 की औसत से 1106 रन बनाए हैं। लिस्ट ए मैचों में नीतीश ने एक शतक और आठ अर्धशतक लगाए हैं। उनके टी 20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 62 मैचों में 27.31 की औसत से 1393 रन बनाए हैं। इतने ही मैचों में उनके नाम पर कुल आठ विकेट भी है। टी 20 मैचों में उनके नाम पर एक भी शतक नहीं है लेकिन उन्होंने आठ अर्धशतक लगाए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनका स्ट्राइक रेट 135.63 का है। नीतीश राणा को अब अपने जीवन में नई पारी की शुरुआत के लिए ढ़ेरों शुभकामनाएं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.