Move to Jagran APP

तीसरी बार में दिल्ली को मिली क्वालीफायर 2 में जीत, फाइनल में पहुंच किया कमाल

हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 मुकाबला जीतकर पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में जगह बनाई। यह तीसरी बार था जब दिल्ली की टीम क्वालीफायर 2 में खेलने उतरी थी लेकिन पहली बार उसने इस बाधा को पार कर फाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 10:04 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 10:04 AM (IST)
तीसरी बार में दिल्ली को मिली क्वालीफायर 2 में जीत, फाइनल में पहुंच किया कमाल
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (फोटो ट्विटर पेज रिषभ पंत)

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रविवार (8 नवंबर) को हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 मुकाबला जीतकर पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में जगह बनाई। यह तीसरी बार था जब दिल्ली की टीम क्वालीफायर 2 में खेलने उतरी थी लेकिन पहली बार उसने इस बाधा को पार कर फाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की।

loksabha election banner

रविवार को दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर शिखर धवन के 78 रन और शिमरोन हेटमायर के 22 गेंद पर 42 रन की पारी की बदौलत 189 रन का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 172 रन ही बना पाई और दिल्ली ने 17 रन से जीत हासिल करते हुए अपने पहले फाइनल का टिकट पक्का किया।

तीसरी बार में मिली सफलता

यह तीसरी मौका था जब दिल्ली की टीम आइपीएल के दूसरे क्वालीफायर में खेलने उतरी थी। सबसे पहले साल 2012 में टीम ने टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई थी। कोलकाता के खिलाफ पहले क्वालीफायर में हार झेलने के बाद टीम को दूसरे क्वालीफायर में चेन्नई के खिलाफ भी हार मिली थी। इसी के साथ उसके खिताब जीतने का सपना टूटा था।

पिछले सीजन में टीम ने एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराते हुए क्वालीफायर 2 में जगह बनाई थी। यहां टीम को चेन्नई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह से टीम के विजेता बनने का सपना टूट गया था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे। चेन्नई की टीम ने 19वें ओवर में 4 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया था। 

लगातार दूसरी बार हैदराबाद को दी मात 

यह दूसरा मौका है जब दिल्ली की टीम ने फाइनल में पहुंचने की राह में हैदराबाद की टीम को हराया है। पिछले सीजन में एलिमिनेटर में हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ 8 विकेट पर 162 रन बनाए थे। जवाब में 8 विकेट के नुकसान पर 19.5 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर टीम ने जीत दर्ज की थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.