Move to Jagran APP

दीपक चाहर एक और हैट्रिक से चूके, चार गेंदों पर चटकाए तीन विकेट

दीपक चाहर लगातार दूसरे मैच में हैट्रिक लेने से चूक गए और चार गेंदों पर तीन विकेट चटकाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 04:11 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 01:24 AM (IST)
दीपक चाहर एक और हैट्रिक से चूके, चार गेंदों पर चटकाए तीन विकेट
दीपक चाहर एक और हैट्रिक से चूके, चार गेंदों पर चटकाए तीन विकेट

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) इन दिनों कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। दीपक चाहर बेहतरीन प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं और उन्होंने टी 20 क्रिकेट में भारत के हमेशा ही शानदार प्रदर्शन किया है। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खत्म हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने हैट्रिक लेकर कमाल ही कर डाला। वो पहले भारतीय पुरुष तेज गेंदबाज बने जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में हैट्रिक विकेट लिया।

loksabha election banner

बांग्लादेश (Ind vs Ban) के खिलाफ कमाल करने के बाद दीपक चाहर अपनी घेरलू टीम राजस्थान के साथ जुड़ गए और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में धमाका करना शुरू कर दिया। सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में वो अपने पहले ही मैच में हैट्रिक लेने से चूक गए और फिर से इसके ठीक बाद दूसरे ही मैच में एक बार फिर से वो हैट्रिक अपने नाम करने से रह गए। 

यूपी के खिलाफ दीपक चाहर ने लिए चार गेंदों पर तीन विकेट

दीपक चाहर का कहन सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में लगातार जारी है। राजस्थान के लिए खेलते हुए दीपक ने 4 ओवर में 46 रन देकर 3 विकेट लिए। दीपक ने इस मैच में चार गेंदों पर तीन विकेट लिए और एक और हैट्रिक से चूक गए। दीपक चाहर ने इस मैच की पहली पारी के 20वें ओवर में कमाल की गेंदबाजी की और इस ओवर की पहली ही गेंद पर मोहशीन खान को कैच आउट करवा दिया।  इसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने एक रन दे दिया पर तीसरी गेंद पर उन्होंने शानू सैनी को भी कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वहीं चौथी गेंद पर उन्होंने फिर से शुबमन चौबे को आउट कर दिया। इस तरह वो एक हैट्रिक से चूक गए। इससे पहले भी वो विदर्भ के खिलाफ हैट्रिक लेने से चूक गए थे। उस मैच में उन्होंने तीन गेंदों पर तीन विकेट लिए थे, लेकिन बीच में एक वाइड गेंद फेंकने की वजह से उसे हैट्रिक नहीं माना गया। 

पिछले तीन मैचों में दीपक चाहर की गेंदबाजी

यूपी के खिलाफ आखिरी ओवर में- W,1,W,W

विदर्भ के खिलाफ आखिरी तीन गेंदों में- W, Wide, W, W

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी तीन गेंदों में- W, W, W

इस आंकड़े को देखें तो दीपक लगातार दो बार हैट्रिक से चूक गए। पिछले दो मैचों में उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया नहीं तो वो तीन टी 20 मैचों में लगातार हैट्रिक विकेट लेने का कमाल कर लेते। वैसे इस मैच में यूपी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 164 रन बनाए थे। राजस्थान को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 17.2 ओवर में पांच विकेट पर हासिल कर लिया और पांच विकेट से ये मैच जीत लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.