Move to Jagran APP

DC vs MI: रिषभ पंत ने वीरेंद्र सहवाग व श्रेयस अय्यर के बाद आइपीएल में हासिल की ये खास उपलब्धि

IPL 2020 DC vs MI दिल्ली के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत ने मुंबई के खिलाफ 21 रन की पारी खेली और आइपीएल में एक खास उपलब्धि अपने नाम की। दिल्ली की तरफ से सहवाग और श्रेयस अय्यर के बाद वो ऐसा करने वाला तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 05:51 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 05:53 PM (IST)
DC vs MI: रिषभ पंत ने वीरेंद्र सहवाग व श्रेयस अय्यर के बाद आइपीएल में हासिल की ये खास उपलब्धि
IPL 2020 दिल्ली के बल्लेबाज रिषभ पंत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। MI vs DC IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने आइपीएल 2020 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ काफी खराब प्रदर्शन किया। दिल्ली ने इस मैच में 20 ओवर में 9 विकेट पर 110 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे बड़ी 25 रन की पारी खेली जबकि रिषभ पंत ने 21 रन बनाए। इस 21 रन की पारी के दम पर उन्होंने आइपीएल में अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए। 

loksabha election banner

रिषभ पंत दिल्ली के लिए खेलते हुए आइपीएल 2000 रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने। दिल्ली की तरफ से इस लीग में रिषभ पंत से पहले 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और श्रेयस अय्यर हैं। अब रिषभ पंत सहवाग और श्रेयस के क्लब में शामिल हो गए हैं। 

मुंबई के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली की पूरी की पूरी बल्लेबाजी फेल हो गई। मुंबई के खिलाफ टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही और टीम का पहला विकेट सिर्फ एक रन पर गिर गया जब ओपनर शिखर धवन गोल्डन डक का शिकार हुए। इसके बाद पृथ्वी शॉ भी 10 रन बनाकर चलते बने। पृथ्वी शॉ को अंतिम ग्यारह में अजिंक्य रहाणे की जगह शामिल किया गया था, लेकिन वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। 

इनके अलावा मार्कस स्टॉयनिस ने दो रन जबकि हेटमायर ने 11 रन की पारी खेली। हर्षल पटेल ने 5 रन का योगदान दिया जबकि आर अश्विन 11 रन बनाकर आउट हो गए। प्रवीण दूबे 7 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि रबादा 12 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की इस मैच में गेंदबाजी काफी अच्छी रही और टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट व जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की। इन दोनों गेंदबाजों को तीन-तीन विकेट मिले तो वहीं नाथन कुल्टर नाइल को एक सफलता हासिल हुई। नाथन के अलावा राहुल चाहर ने भी एक विकेट लिया और दिल्ली की टीम को 110 रनों पर समेट दिया। हालांकि इस मैच में दिल्ली की टीम को 9 विकेट से हार मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.